ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार मुजफ्फरपुरमुजफ्फरपुर में थम नहीं रही कोरोना की रफ्तार, 67 नए पॉजिटिव केस मिले

मुजफ्फरपुर में थम नहीं रही कोरोना की रफ्तार, 67 नए पॉजिटिव केस मिले

मुजफ्फरपुर जिले में कोरोना की रफ्तार थमने का नाम नहीं ले रही है। बुधवार को जिले में 67 नये पॉजिटिव केस मिले। इनमें कई सरकारी कर्मी, डॉक्टर, स्वास्थ्य कर्मी, बैंक कर्मी और वीआईपी भी शामिल हैं।...

मुजफ्फरपुर में थम नहीं रही कोरोना की रफ्तार, 67 नए पॉजिटिव केस मिले
मुजफ्फरपुर। वरीय संवाददाताThu, 23 Jul 2020 10:13 AM
ऐप पर पढ़ें

मुजफ्फरपुर जिले में कोरोना की रफ्तार थमने का नाम नहीं ले रही है। बुधवार को जिले में 67 नये पॉजिटिव केस मिले। इनमें कई सरकारी कर्मी, डॉक्टर, स्वास्थ्य कर्मी, बैंक कर्मी और वीआईपी भी शामिल हैं। एसकेएमसीएच में 366 सैंपलों की जांच की गई, जिसमें 50 नये पॉजिटिव मरीज मिले। वहीं सदर अस्पताल व प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में 17 पॉजिटिव मिले हैं। जिले में अब कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 1589 तक पहुंच गई है।
एसकेएमसीएच के प्राचार्य डॉ. विकास कुमार ने बताया कि 366 सैंपल की जांच की गई, जिसमें 50 पॉजिटिव पाए गए। अब एसकेएमसीएच में एक भी बैगलॉग सैंपल नहीं है। वहीं, जिला यक्ष्मा अधिकारी ने बताया कि 117 सैंपलों की जांच रैपिड एंटीजन किट से जिले के सदर अस्पताल समेत अन्य प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों पर की गई, जिसमें 17 पॉजिटिव मिले। उन्होंने बताया कि मड़वन में दो, सरैया में तीन, सदर अस्पताल में दो, मुशहरी में पांच, कांटी में चार व मोतीपुर में एक कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं।
20 लाइन का बनेगा कंट्रोल रूम
पॉजिटिव मरीजों की समस्याओं के समाधान के लिए सदर अस्पताल प्रबंधन ने 20 लाइन वाले कंट्रोल रूम को बनाने की तैयारी शुरू कर दी गई है। सदर अस्पताल के पिछले हिस्से के प्रशिक्षण केंद्र में नियंत्रण कक्ष शिफ्ट किया जाएगा। यहां मजिस्ट्रेट के मौजूदगी में टीम काम करेगी। कंट्रोल रूम से हर दिन जिले के कोरोना मरीजों की खैरियत ली जाएगी।

सदर अस्पताल के दो ऑपरेटर पॉजिटिव
सदर अस्पताल में डॉक्टर, स्वास्थ्यकर्मी के बाद अब दो कंप्यूटर ऑपरेटर भी कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं। हाल में ही महिला व एईएस वार्ड में चार संक्रमित मिलने से दोनों वार्ड को तीन दिनों के लिए सील कर दिया गया था।
मुजफ्फरपुर के दो लोगों ने दिया प्लाज्मा
गुरुवार को मुजफ्फरपुर के दो लोगों ने अपना प्लाजमा डोनेट किया है। सकरा निवासी पंकज चौधरी व रसूलपुर निवासी शंभू सहनी ने अपना प्लाजमा डोनेट किया है। पंकज चौधरी ने कोरोना को मात देने के बाद अपना प्लाजा मोतिहारी के शिशु रोग विशेषज्ञ डॉ. संतोष कुमार को डोनेट दिया। यह जानकारी शिशु रोग विशेषज्ञ के भाई डॉ. धर्मेंद्र कुमार ने दी है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें