DA Image
24 जनवरी, 2020|1:35|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

वीडियो, गरीब स्थान रोड में दो फीट से ऊपर है जलजमाव, डूबा है शहर

1 / 2गरीब स्थान रोड में दो फीट से ऊपर है जलजमाव, डूबा है शहर

2 / 2गरीब स्थान रोड में दो फीट से ऊपर है जलजमाव, डूबा है शहर

PreviousNext

 

बारिश ने एक फिर से शहरी विकास और नगर निगम की पोल खोलकर रह दी है। दो साल से इसी शहर के विधायक सुरेश कुमार शर्मा के जिम्मे नगर विकास एवं आवास विभाग है। उनकी जिम्मे नगर निगम भी है। विकास कार्य में लापरवाही और नगर निगम की उदासीनता और हठधर्मिता के कारण पूरे शहर में जगह- जगह पानी भर गया है। नाले की सफाई में हीलाहवाली और अधूरी सफाई के कारण शहर के प्रमुख सड़कों पर एक से डेढ़ फीट तक पानी है। गरीब स्थान मंदिर रोड में तो दो फीट तक पानी जमा हो गया है। इसके कारण घर-दुकान तक में पानी प्रवेश कर गया है। मालुम कि 10 दिन बाद से यहां सावनी मेला और जलाभिषेक शुरू होना है।

मालूम हो कि गरीब स्थान मंदिर के आउटलेट गोलाबांध रोड में नाले पर ही दो अपार्टमेंट का निर्माण कारण इस आउटलेट से गंदे जल व बरसात के पानी की निकासी बाधित हो रही है। वैसे, नगर आयुक्त संजय दूबे बीते सप्ताह इस रोड का खुद जायजा लिया था व इन दोनों अपार्टमेंट को ध्वस्त करने के लिए नोटिस जारी करने की घोषणा की थी। उनका मौखिक आदेश कागज पर उतरा या नहीं इस बारे में निगम के कर्मचारी चुप्पी साधे हुए हैं। इधर, गरीब स्थान मंदिर गोलाबांध रोड के साथ- साथ पूर्व विधायक विजेंद्र चौधरी के आवास वाली गली पंकज मार्केट रोड में भी सड़क-नाला एक है। सड़क पर डेढ़ फीट से अधिक पानी जमा है।

उधर, जदयू के वरिष्ठ नेता व बाल कल्याण संरक्षण आयोग के पूर्व सदस्य डॉ.निशींद्र किंजल्क के आवास वाले बीबीगंज रोड में तो दो फीट से ऊपर बरसात का पानी जमा है। बगल में पूर्व पार्षद राजा विनीत कुमार के आवास के निकट गोविंदपुरी पोखर और सड़क का भी अंतर मिट गया। बीबीगंज रेलवे गुमती तक पूरा सड़क डूबा है। शिवहर की सांसद रमा देवी के आवास वाली गली बृजबिहारी प्रसाद लेन की हालत भी बेहद नारकीय है। सड़क कूड़े- कचरे से पटा है और कीचड़ पानी से बजबजा रहा है। इस रोड में पूर्व सांसद डॉ.अर्जुन राय का भी आवास है।

पूर्व मेयर सुरेश कुमार और उनके घर के आगे जदयू के पूर्व सांसद डॉ. अनिल सहनी का आवास है। यह रोड भी सिकंदरपुर मन मोड़ से लेकर मेंहदी हसन चौक तक हाल भी बृज बिहारी लेन जैसा ही है। नगर विकास एवं आवास मंत्री सुरेश शर्मा,सांसद अजय निषाद, सांसद वीणा देवी व विधान पार्षद दिनेश प्रसाद सिंह सहित शहर में रह रहे अन्य विधायक व विधान पार्षद सहित अन्य जनप्रतिनिधियों के आवास को जाने वाली सड़कों हाल कीचड़- पानी से नारकीय बना हुआ है।

शहर में रोज- रोज सड़क व नाले का माननीय शिलान्यास व कार्यारंभ कर रहे हैं, लेकिन शहर में सौ से भी अधिक योजना मियाद पूरी होने के बाद भी अधूरी है। कहीं नाला अधूरा है तो कहीं कल्वर्ट अधूरा है। फिर शहर के माननीय हो या बाहर के अथवा विरोधी दल के तमाम नेता बयान से आगे बढ़ने को तैयार नहीं है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:The poor location is above two feet in the water the water drain the city is dipped