ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार मुजफ्फरपुरस्टेशन रोड ऑटो पड़ाव का मेयर ने किया निरीक्षण

स्टेशन रोड ऑटो पड़ाव का मेयर ने किया निरीक्षण

मुजफ्फरपुर। वरीय संवाददाता शहर में वेंडिंग जोन व ऑटो पड़ाव को लेकर मंथन...

स्टेशन रोड ऑटो पड़ाव का मेयर ने किया निरीक्षण
हिन्दुस्तान टीम,मुजफ्फरपुरTue, 30 Nov 2021 03:31 AM
ऐप पर पढ़ें

मुजफ्फरपुर। वरीय संवाददाता

शहर में वेंडिंग जोन व ऑटो पड़ाव को लेकर मंथन शुरू हो गया है। मेयर राकेश कुमार पिंटू ने सोमवार को स्टेशन रोड में ऑटो पड़ाव का निरीक्षण किया। उन्होंने सिटी मैनेजर को आदेश दिया कि सभी ऑटो पार्किंग में लगें, यह सुनिश्चत किया जाये। इसके साथ ही उन्होंने पार्किंग के मैनेजर को चेतावनी दी कि यदि ऑटो सड़क पर लगाये गए तो उनकी परमिट रद्द करने की अनुशंसा की जाएगी।

मेयर राकेश कुमार पिंटू के निर्देश के अलावा नगर आयुक्त विवेक रंजन मैत्रेय ने भी इस मामले में गंभीरता दिखायी है। उन्होंने निगम अधिकारियों को वेंडिंग जोन के लिए स्थल चयन का निर्देश दिया है। उन्होंने कहा है कि तीन वेंडिंग जोन स्मार्ट सिटी में प्रस्तावित हैं। इसके अलावा और वेंडिंग जोन के लिए स्थल का चुनाव किया जाये, ताकि फुटपाथी दुकानदारों को जगह दिया जा सके व बाजार को व्यवस्थित बनाया जा सके। इसके अलावा उन्होंने सड़क पर वाहन पार्किंग को लेकर परिवहन विभाग को निर्देश देने को कहा है। नगर आयुक्त ने बताया कि शहर की सड़क पर वाहन पार्किंग को लेकर अब गंभीर अभियान चलेगा। इसके लिए वाहनों को टोचन कर पार्किंग स्थल पर ले जाने की व्यवस्था होगी और वाहन मालिक जुर्माना देकर वहीं से अपना वाहन भी ले जायेंगे। निर्णय लिया गया कि वाहनों की जब्ती कर उन्हें अखाड़ाघाट रोड में चिन्हित पार्किंग स्थल पर रखा जाएगा।

फुटपाथी दुकानदार संघ ने किया निगम का घेराव

इधर, अतिक्रमण अभियान से प्रभावित फु़टपाथी दुकानदारों ने सोमवार को नगर निगम का घेराव किया। उनकी मांग थी कि उन्हें सड़क से हटाया गया है तो निगम बाजार उपलब्ध कराये। हजारों लोगों की रोजी रोटी के साथ ही आम लोगों की जरूरत से जुड़ा मामला है। संघ ने कहा कि अक्सर नगर निगम कुछ दिनों पर कार्रवाई के बहाने दुकानदारों को उजाड़ देता है, लेकिन उनके लिए कोई स्थायी व्यवस्था नहीं की जा रही है। संघ ने कहा कि इस मामले में जब तक उन्हें ठोस आश्वासन नहीं दिया जाएगा, वे अपना आंदोलन जारी रखेंगे। उधर, नगर आयुक्त ने कहा कि फुटपाथी दुकानों के लिए जगह चिन्हित है। तीन वेंडिंग जोन भी बन रहे हैं। इन चिन्हित दुकानदारों को ही वेंडिंग जोन में प्राथमिकता के अधार पर जगह दी जाएगी। तब तक वे चिन्हित स्थल पर चले जायें इससे शहर में जाम व कानून व्यवस्था की स्थिति पैदा हो रही है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें