The freight train was derailed due to a shabby track - जर्जर ट्रैक के कारण पटरी से उतर गई थी मालगाड़ी DA Image
17 फरवरी, 2020|1:37|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

जर्जर ट्रैक के कारण पटरी से उतर गई थी मालगाड़ी

जर्जर ट्रैक के कारण पटरी से उतर गई थी मालगाड़ी

नारायणपुर अनंत स्टेशन पर मालगाड़ी के बेपटरी होने के मामले की जांच शुरू हो गई है। डीआरएम ने जांच का जिम्मा मंडल स्तर पर वरीय सुरक्षा अधिकारी (सीनियर डीएसओ) वीपी सिंह को सौंपा है। 27 जनवरी को सभी संबंधित विभागों के अधिकारी व कर्मियों को सोनपुर तलब किया गया है। रेलवे के मुताबिक, मालगाड़ी के ड्राइवर, गार्ड, पीडब्ल्यूआई व यातायात निरीक्षक से खास पूछताछ की जाएगी। इससे पहले भी सीनियर डीएसओ किसी से भी पूछताछ कर सकते हैं। इधर, घटना के बाद स्थानीय स्तर पर सभी विभागों के प्रभारियों की संयुक्त रिपोर्ट सोनपुर मंडल को भेजी गई है। इसमें मालगाड़ी बेपटरी होने का मुख्य कारण ट्रैक में गड़बड़ी व चक्के का पार्ट मिसिंग बताया गया है। ट्रैक संख्या छह को जर्जर भी पाया गया है। अब सीनियर डीएसओ की जांच रिपोर्ट के आधार पर संबंधित कर्मियों पर कार्रवाई होगी।

स्पीड भी जांच के घेरे में :

रेलवे के वरीय अधिकारियों के अनुसार, ट्रैक के प्वाइंट नंबर 104 के पास मालगाड़ी बेपटरी हुई थी। यहां 15 किमी की रफ्तार से मालगाड़ी का परिचालन निर्धारित है। जांच इस दिशा में भी चल रही है कि क्या जिस समय मालगाड़ी बेपटरी हुई है, उस वक्त रफ्तार अधिक थी।

दुर्घटनाग्रस्त डिब्बों की कराई मापी:

बीते गुरुवार को मालगाड़ी के तीन डिब्बे गेट संख्या 98 पर पटरी से उतर गए थे। इन डिब्बों को अभी ट्रैक पर ही रखा गया है। इसकी भी जांच हो रही है कि डिब्बे साइज से अधिक बड़े तो नहीं थे, जो इस लाइन पर नहीं चलाए जा सकते। अधिकारियों के अनुसार शुक्रवार को दुर्घटनाग्रस्त डिब्बों की मापी की गई।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:The freight train was derailed due to a shabby track