ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार मुजफ्फरपुरसीसी कैमरा से लैस होती सरकारी बस तो पकड़ी जाती साजिश

सीसी कैमरा से लैस होती सरकारी बस तो पकड़ी जाती साजिश

औराई में सरकारी बस से नेपाली शराब जब्त होने के बाद अधिकारी इसे निजी बस एजेंटों की साजिश बता रहे हैं। मामले में बिहार राज्य पथ परिवहन निगम के क्षेत्रीय प्रबंधक एसएसपी को ज्ञापन देकर निष्पक्ष जांच की...

सीसी कैमरा से लैस होती सरकारी बस तो पकड़ी जाती साजिश
हिन्दुस्तान टीम,मुजफ्फरपुरSat, 23 Dec 2017 02:11 AM
ऐप पर पढ़ें

औराई में सरकारी बस से नेपाली शराब जब्त होने के बाद अधिकारी इसे निजी बस एजेंटों की साजिश बता रहे हैं। मामले में बिहार राज्य पथ परिवहन निगम के क्षेत्रीय प्रबंधक एसएसपी को ज्ञापन देकर निष्पक्ष जांच की मांग भी कर चुके हैं। वैसे निगम को जेएनएनयूआरएम योजना के तहत बुडको से मिली बसों में सीसीटीवी कैमरा लगा होता तो मामला पूरी तरह से साफ हो जाता। आरोप-प्रत्यारोप की नौबत नहीं आती।

दरअसल, योजना के तहत बुडको से मिली बसों का परिचालन खासकर ग्रामीण क्षेत्र में किया जाना है। मुजफ्फरपुर रीजन को बुडको से दो मॉडल की बसें मिली थीं। एक पुरानी मॉडल की बस के मुकाबले दूसरी मॉडल में बेहतर इंतजाम थे। दूसरी मॉडल लो फ्लोर व सीसीटीवी कैमरा से लैस थी जिसे बस के अंदर होने वाली गड़बड़ियों को रोकने के लिए लगाया गया था। बीते मंगलवार को औराई पुलिस ने एनएच 77 पर पुरानी मॉडल बस में शराब जब्त की थी। उक्त बस में सीसीटीवी कैमरा नहीं लगा था।

औराई में सीसीटीवी कैमरा से ही आया था मामला सामने: औराई में ही पथ परिवहन निगम के कंडक्टर से मारपीट कर रुपये व टिकट से भरा बैग छीनने की घटना हुई थी। ड्राइवर से भी मारपीट की गई थी। नई मॉडल की बस होने से मामले का खुलासा हुआ था। औराई थाना में इस संबंध में केस भी दर्ज है। सीसीटीवी फुटेज की सीडी भी उपलब्ध कराई गई थी। हालांकि इस मामले में अबतक कोई ठोस कार्रवाई नहीं हुई है।

जेएनएनयूआरएम योजना के तहत दो तरह की बसें मिली हैं। सफेद बस हाई मॉडल की है। इसमें सुरक्षा के लिए सीसीटीवी कैमरा लगाया गया है। पथ परिवहन निगम की बसों के साथ लगातार हो रही घटनाओं को लेकर विभाग से पुराने मॉडल की बसों में भी सीसीटीवी कैमरा लगाने की व्यवस्था के लिए पत्र लिखा जाएगा।

- एसएन झा, क्षेत्रीय प्रबंधक, बिहार राज्य पथ परिवहन निगम, मुजफ्फरपुर

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें