Team explored several departments with social welfare - टीम ने समाज कल्याण के साथ कई विभागों को खंगाला DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

टीम ने समाज कल्याण के साथ कई विभागों को खंगाला

टीम ने समाज कल्याण के साथ कई विभागों को खंगाला

बालिका गृह कांड में सीबीआई ने बुधवार को जिला बाल संरक्षण इकाई (डीसीपीयू) के साथ कई विभागों को खंगाला। डीसीपीयू कार्यालय में टीम ने घंटों फाइलों की छानबीन की। सहायक निदेशक से भी पूछताछ की।

सीबीआई टीम इस सप्ताह तीसरी बार कार्यालय पहुंची थी। संभावना है कि सीबीआई एक बड़ी कार्रवाई की तैयारी में है। वर्तमान में जिला से मुख्यालय स्तर के कई अधिकारी सीबीआई के रडार पर हैं। इनके खिलाफ सीबीआई की कई टीमें साक्ष्य जुटा रही हैं। पटना स्थित मुख्यालय में वरीय अधिकारी उनपर कार्रवाई करने को लेकर मंथन भी कर रहे हैं। जिला बाल संरक्षण इकाई के कार्यालय के अलावा सीबीआई की टीम डीटीओ, निबंधन व अन्य कार्यालयों में भी गई। वहां कुछ देर तक रुकी और कर्मचारियों से पूछताछ कर निकल गई।

सीबीआई ने की फाइलों की छानबीन

जानकारी के मुताबिक, टीम ने डीसीपीयू कार्यालय में निरीक्षण कमेटी से संबंधित फाइलों को खंगाला। साथ ही इससे संबंधित कई जानकारियां सहायक निदेशक से ली। रोजी रानी के कार्याकाल से लेकर दिवेश कुमार शर्मा के कार्यकाल तक की फाइलों को खंगाला। इस दौरान होने वाली कार्रवाई को लेकर जानकारी जुटायी। निरीक्षण कमेटी के अधिकारी और पदाधिकारी के संबंध में भी जानकारी ली। उनका वर्तमान पता और मोबाइल नंबर भी विभाग से लिया। सीबीआई की ताबड़तोड़ छानबीन से समाज कल्याण विभाग में खलबली मची हुई है।

दो अधिकारियों पर हो चुकी है कार्रवाई

बालिका गृह कांड में समाज कल्याण विभाग के दो अधिकारियों पर सीबीआई कार्रवाई कर चुकी है। बाल संरक्षण इकाई की तत्कालीन सहायक निदेशक रोजी रानी और तत्कालीन सीपीओ रवि रौशन फिलहाल पटना के बेऊर जेल में बंद हैं। रवि रौशन को पुलिस व रोजी रानी को सीबीआई ने दबोचा था।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Team explored several departments with social welfare