DA Image
2 दिसंबर, 2020|6:23|IST

अगली स्टोरी

शिक्षक परेशान, चुनाव कराएं या मानें बोर्ड का फरमान

शिक्षक परेशान, चुनाव कराएं या मानें बोर्ड का फरमान

सरकारी स्कूल के शिक्षक परेशान हैं। चुनाव कराएं या हर दिन निकलते बोर्ड का फरमान मानें। एक साथ डमी एडमिट कार्ड में सुधार से लेकर मैट्रिक और इंटर सेंटअप परीक्षा कराने के निर्देश को लेकर माध्यमिक शिक्षक संघ ने विरोध जताया है। इसमें बदलाव की मांग की है।

संघ ने बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के अध्यक्ष से इंटरमीडिएट एवं मैट्रिक परीक्षा- 2021 में शामिल होने वाले छात्र-छात्राओं के डमी एडमिट कार्ड डाउनलोड करने व इसमें ऑनलाइन त्रुटि सुधार करने की तिथि के विस्तार की मांग की है। यह भी मांग की है कि मैट्रिक व इंटर की सेंटअप परीक्षा एक तिथि में कराए जाने से कोरोना काल में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं हो सकेगा।

संघ के अनुमंडल पूर्वी सचिव मनोरंजन कुमार ने कहा कि बोर्ड की ओर से एक ही तिथि से मैट्रिक व इंटर की सेंटअप परीक्षा शुरू करने के आदेश से स्कूल प्रधान और शिक्षक पशोपेश में हैं। एक तरफ तो बोर्ड सभी परीक्षाओं व अन्य कार्यों में सोशल डिस्टेंसिंग का कड़ाई से पालन करने का निर्देश देता है, पर स्कूलों में जगह कमी के कारण एक ही तिथि में दोनों परीक्षाएं लेने से न तो आदेश का पालन हो सकेगा और न ही सोशल डिस्टेसिंग का।

चुनावी ड्यूटी में लगाए गए शिक्षक, कैसे हो एडमिट कार्ड में सुधार

माध्यमिक शिक्षक संघ के नेताओं ने कहा कि चुनाव जैसे महत्वपूर्ण कार्य में सभी शिक्षण संस्थानों के प्रधान सहित शिक्षकों व शिक्षकेतर कर्मियों की व्यस्तता है। इस स्थिति में डमी एडमिट कार्ड डाउनलोड करने व इसमें ऑनलाइन त्रुटि सुधार कैसे संभव है। बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के परीक्षा नियंत्रक ने सभी विद्यालयों व महाविद्यालयों को निर्देश है। इसमें डमी एडमिट कार्ड बोर्ड के पोर्टल से 5 नवंबर तक डाउनलोड व मिलान कर त्रुटियों का ऑनलाइन संशोधन कर लेना है। इधर, बिहार विधानसभा चुनाव-2020 के दूसरे व तीसरे चरण का मतदान क्रमशः 3 व 7 नवंबर को होना तय है। सभी कर्मियों की व्यस्तता आठ नवंबर तक है। इसके बाद भी विधान परिषद चुनाव की मतगणना होनी है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Teachers upset hold elections or accept board decree