DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

कागज पर ही चलता था स्वाधार

कागज पर ही चलता था स्वाधार

स्वाधार गृह कांड में रिमांड पर ली गई बालिका गृह कांड के मुख्य आरोपित ब्रजेश ठाकुर की करीबी साजिस्ता परवीन उर्फ मधु से पूछताछ शनिवार को भी जारी रही। नगर डीएसपी मुकुल कुमार रंजन व पुलिस अधिकारियों ने उससे कई सवाल पूछे। इस दौरान

उसने कई राज खोले। इस दौरान सीबीआई के अधिकारी भी महिला थाने में मौजूद रहे।

सूत्रों की मानें तो पूछताछ में मधु ने पुलिस को बताया है कि स्वाधार गृह में कोई महिला नहीं रहती थीं। केवल निरीक्षण के समय ही वहां महिलाओं को रखा जाता था। निरीक्षण के आधार पर स्वाधार गृह की रिपोर्ट बनती थी। स्वधार गृह कागज पर चलता था। इस दौरान नगर डीएसपी ने उससे स्वाधार गृह को मिलने वाली सरकारी राशि आदि बिंदुओं पर पूछताछ की। पुलिस सूत्रों की माने तो मधु से पूछताछ के आधार पर अब इस कांड को दर्ज कराने वाले तत्कालीन सहायक निदेशक भी लपेटे में आ रहे हैं।

तत्कालीन सहायक निदेशक पर आरोप है कि उन्होंने जिन महिलाओं के स्वाधार गृह में आवासित होने की रिपोर्ट बनाई थी। उन महिलाओं का सत्यापन नहीं किया गया। जांच में महिलाओं के नाम-पते फर्जी निकले। वहीं, पूछताछ के दौरान मौजूद सीबीआई के अधिकारी यह जानना चाह रहे थे कि पूर्व में हुई पूछताछ से क्या कुछ अलग जानकारी मधु पुलिस को दी है। मधु दो दिनों के पुलिस रिमांड पर है। रविवार को मधु को पुन: न्यायिक हिरासत में भेज दिया जाएगा। 20 नवंबर को सीबीआई ने मधु को गिरफ्तार किया था। कोर्ट की मंजूरी के बाद सीबीआई ने रिमांड पर लेकर उससे 15 दिनों तक पूछताछ की थी।

चार्जशीट में सीबीआई ने बताया था फरार

सीबीआई ने 19 दिसंबर को विशेष पॉक्सो कोर्ट में 21 आरोपितों पर चार्जशीट की थी। उसमें सीबीआई ने विक्की को फरार बताया था। पूर्व में इस मामले में 18 आरोपितों को गिरफ्तार किया जा चुका है। विक्की की गिरफ्तारी के बाद मामले में कुल 19 आरोपित गिरफ्त में आ चुके हैं। जबकि दो आरोपित साक्ष्य के अभाव में कोर्ट से बरी हो चुके हैं। सीबीआई विक्की से बालिका गृह के संबंध में पूछताछ करेगी। साथ ही मामले में ब्रजेश ठाकुर व मधु की भूमिका के अलावा बालिका गृह में आने-जाने वाले लोगों के बारे में जानकारी हासिल करेगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:swadhar on Paper only