ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार मुजफ्फरपुरशिक्षकों पर एफआईआर के साथ निलंबन की गाज

शिक्षकों पर एफआईआर के साथ निलंबन की गाज

मैट्रिक की कॉपी जांच में बाधा डालने के आरोप में शिक्षकों पर एफआईआर के साथ ही निलंबन की गाज भी गिरी है। कॉपी जांच से शिक्षकों को जबर्दस्ती रोके जाने पर गुरुवार को डीईओ ने कार्रवाई की। जिले में तीन...

शिक्षकों पर एफआईआर के साथ निलंबन की गाज
मुजफ्फरपुर | वरीय संवाददाताFri, 13 Mar 2020 12:44 PM
ऐप पर पढ़ें

मैट्रिक की कॉपी जांच में बाधा डालने के आरोप में शिक्षकों पर एफआईआर के साथ ही निलंबन की गाज भी गिरी है। कॉपी जांच से शिक्षकों को जबर्दस्ती रोके जाने पर गुरुवार को डीईओ ने कार्रवाई की। जिले में तीन केन्द्रों पर इंटर की और छह केन्द्रों पर मैट्रिक की कॉपियों की जांच चल रही है। इस दौरान शिक्षक हड़ताल पर हैं। कॉपी जांच में बाधा डालने वालों पर विभाग ने सख्त कार्रवाई का आदेश दिया है। 
जिले में इस मामले में 300 से अधिक शिक्षक निलंबित किए जा चुके हैं। इसमें जिला परिषद, नगर निगम नियोजन इकाई से लेकर नगर पंचायत के हाईस्कूल और प्लस 2 स्कूल के शिक्षक हैं। कई शिक्षकों पर एफआईआर भी दर्ज कराई गई है। डीपीओ स्थापना अब्दुसलाम अंसारी ने कहा कि हड़ताली शिक्षक कॉपी जांच करने वालों को जबर्दस्ती रोक रहे हैं। दो शिक्षकों से 24 घंटे के भीतर जवाब मांगा गया था। दोनों पर एफआईआर कराई गई है। शिक्षक रूपेश कुमार सिंह को निलंबित भी किया गया है। वहीं, दूसरे शिक्षक अजीत कुमार पहले से ही निलंबित हैं।
14 मार्च तक खत्म कर लेनी है कॉपी जांच : डीपीओ ने कहा कि इंटर में विभिन्न विषयों की कॉपीयों की जांच पूरी गई है मगर अभी भी हिन्दी और अंग्रेजी की कॉपियों की जांच बाकी है। पहले 9 मार्च तक इंटर की कॉपियों की जांच पूरी कर लेने का समय निर्धारित था मगर अबइ से बढ़ाकर 14 मार्च तक कर दिया गया है। जो परीक्षक इंटर की कॉपी की जांच पूरी कर ले रहे हैं, उन्हें मैट्रिक के सेंटर पर भेजा जा रहा है।     

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें