ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार मुजफ्फरपुरआयुष्मान भारत का वार्डों में बिना सूचना हो रहा सर्वेक्षण

आयुष्मान भारत का वार्डों में बिना सूचना हो रहा सर्वेक्षण

आयुष्मान भारत योजना को लेकर वार्डों में तरह-तरह की भ्रांतियों का प्रचार-प्रसार किया जा रहा है। ज्यादातर वार्डों के गरीबों को सर्वेक्षण के नाम पर कई तरह के आश्वासन मिल रहे हैं। इसकी जानकारी मिलने के...

आयुष्मान भारत का वार्डों में बिना सूचना हो रहा सर्वेक्षण
हिन्दुस्तान टीम,मुजफ्फरपुरWed, 20 Feb 2019 10:24 PM
ऐप पर पढ़ें

आयुष्मान भारत योजना को लेकर वार्डों में तरह-तरह की भ्रांतियों का प्रचार-प्रसार किया जा रहा है। ज्यादातर वार्डों के गरीबों को सर्वेक्षण के नाम पर कई तरह के आश्वासन मिल रहे हैं। इसकी जानकारी मिलने के बाद मेयर सुरेश कुमार ने नगर आयुक्त व सिविल सर्जन को सूचना दी है।

उन्होंने कहा कि कई वार्ड पार्षदों ने उनको बताया है कि उनके वार्ड में निकतम प्रत्याशी आयुष्मान भारत योजना का अपने अनुसार सर्वेक्षण कर रहे हैं। इसके बाद मेयर ने इस बारे में अधिकारियों से जानकारी मांगी है। साथ ही इस तरह के लोगों पर कड़ी कार्रवाई करने को कहा है। हालांकि सीएस डॉ. शिवचंद्र भगत ने बताया कि शहर या ग्रामीण क्षेत्रों में अभीतक स्थानीय स्तर पर नए लाभुकों के नाम को इनरौल करने का आदेश नहीं आया है। जो ऐसा कर रहा है, वह गलत है। इसकी लिखित सूचना मिली तो राज्य मुख्यालय के वरीय अधिकारियों को दी जाएगी। स्पष्ट है कि 2011 में खाद्य सुरक्षा में कार्ड में जिनके नाम हैं, वे ही इसके लिए योग्य हैं। इस योजना का लाभ उन्हीं को मिल सकता है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें