ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार मुजफ्फरपुरसीतामढ़ी एसपी को सदेह हाजिर होने के लिए समन

सीतामढ़ी एसपी को सदेह हाजिर होने के लिए समन

सीतामढ़ी के छात्र विनित कुमार की मौत को लेकर राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग ने सीतामढ़ी एसपी को तलब किया है। साथ ही छात्र की मौत से जुड़ी रिपोर्ट की भी मांग की है। सीतामढ़ी एसपी को आयोग के समक्ष 25 मई को...

सीतामढ़ी एसपी को सदेह हाजिर होने के लिए समन
कार्यालय संवाददाता,मुजफ्फरपुरTue, 02 Apr 2019 05:23 PM
ऐप पर पढ़ें

सीतामढ़ी के छात्र विनित कुमार की मौत को लेकर राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग ने सीतामढ़ी एसपी को तलब किया है। साथ ही छात्र की मौत से जुड़ी रिपोर्ट की भी मांग की है। सीतामढ़ी एसपी को आयोग के समक्ष 25 मई को सुबह 11 बजे उपस्थित होने को लेकर सोमवार को समन जारी किया गया है। राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग ने कहा है कि यदि सीतामढ़ी एसपी 21 मई से पहले छात्र की मौत से संबंधित रिपोर्ट आयोग को सौंपते है तो उन्हें सदेह हाजिर नहीं होना होगा। इससे पहले आयोग ने 28 नवंबर और तीन दिसंबर 2018 को पत्र लिखकर रिपोर्ट मांगी थी। इसके बावजूद आयोग को सीतामढ़ी एसपी ने अबतक रिपोर्ट नहीं भेजी है। बता दें कि आयोग के पत्र मिलने से लेकर अबतक दो एसपी का ट्रांसफर हो चुका है।

होली के दिन हुई थी विनीत की हत्या : सीतामढ़ी के सुरसंड के रधौर निवासी छात्र विनीत कुमार की हत्या एक मार्च 2018 को हुई थी। उस दिन होली का पर्व था। इसे लेकर बाजपट्टी थाने में दो मार्च को एफआईआर करायी गई थी। पुलिस जांच में हत्या नहीं बल्कि सड़क दुर्घटना में मौत होने की बात कही गई थी। विनीत के पिता सतीश कुमार वर्मा ने वकील मदनमोहन प्रिय और प्रवीण चंद्र राय की मदद से नई दिल्ली स्थित राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग का दरवाजा खटखटाया था। इसके बाद आयोग इसकी सुनवाई कर रहा है। साथ ही पुलिस से लगातार रिपोर्ट मांगी जा रही है।

सरकारी स्कूल में मिली थी बाइक : आयोग को लिखे पत्र में बताया गया था कि विनीत बाइक से घर लौट रहा था। शव मिलने के बाद उसकी बाइक स्थानीय सरकारी स्कूल में मिली थी। इसके बावजूद बाजपट्टी पुलिस ने कोई ठोस कार्रवाई नहीं की।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें