DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

लंदन के ‘हाउस ऑफ कॉमन्स कैंपस में सुधीर को मिला सम्मान

लंदन के ‘हाउस ऑफ कॉमन्स कैंपस में सुधीर को मिला सम्मान

सचिन तेंदुलकर के सुपर फैन मुजफ्फरपुर के सुधीर कुमार गौतम ने मंगलवार को लंदन के ‘हाउस ऑफ कॉमन्स (पार्लियामेंट) का भ्रमण किया। यह पहला मौका था जब सुधीर ‘हाउस ऑफ कॉमन्स का भ्रमण कर इंग्लैंड के पार्लियामेंट के सदस्यों से भी रूबरू हुए। पार्लियामेंट परिसर में मुझे सम्मानित भी किया गया। पार्लियामेंट के बाहर महात्मा गांधी की आदमकद प्रतिमा का दर्शन कर गौरवान्वित महसूस किया। सुधीर ने मोबाइल पर कहा, यह मेरे जीवन का सबसे यादगार दिन रहा। आम इंडियन के लिए ‘हाउस ऑफ कॉमन्स का भ्रमण करना मुश्किल है। इंग्लैंड के मंत्री ग्रेथ थॉमस ने मुझे पत्र देकर इसे घूमने का न्योता दिया। यह लंदन शहर का प्रमुख ऐतिहासिक स्थल एवं पर्यटन केंद्र है। यह लंदन के हृदय माने जाने वाले वेस्टमिंस्टर शहर में थेम्स नदी के उत्तरी किनारे पर स्थित है।

थॉमस को दिया तेंदुलकर के हस्ताक्षर वाला बैट:

ग्रेथ थॉमस ने सुधीर से काफी प्रभावित होकर कहा, 2011 आईसीसी वर्ल्ड कप में तिरंगा लहराते हुए सचिन तेंदुलकर, महेन्द्र सिंह धौनी, विराट कोहली, हरभजन सिंह अन्य भारतीय खिलाड़ियों की हौसला बढ़ाया था। तुमसे बड़ा फैन कोई नहीं हो सकता है। मेरी इच्छा है, तुम लंदन का हाउस ऑफ कॉमन्स घूमो। उन्होंने सुधीर को इसके लिए एक पत्र थमा दिया। सुधीर ने प्रसन्न होकर मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर के हस्ताक्षर वाला बैट व बैग उन्हें उपहार के रूप में दिया।

पांच साल तक वीजा की जरूरत नहीं:

सुधीर ने बताया कि एमपी ग्रेथ थॉमस ने जो पत्र दिया, उससे मुझे काफी फायदा होगा। इंग्लैंड जाने के लिए अगले पांच साल तक मुझे वीजा लेने की जरूरत नहीं पड़ेगी। पांच साल के बाद इंग्लैंड के मिनिस्टर से एक बार और पत्र मिल जाने के बाद उन्हें इग्लैंड जाने के लिए कभी भी वीजा नहीं लगेगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Sudhir gets honors in London s House of Commons campus