ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार मुजफ्फरपुरसीधे स्कूल-कॉलेज में जमा करें फॉर्म

सीधे स्कूल-कॉलेज में जमा करें फॉर्म

इंटर सत्र 18-20 में छात्र-छात्राओं के स्पॉट नामांकन को बोर्ड ने मंजूरी दे दी है। बिहार विद्यालय परीक्षा समिति की ओर से गुरुवार को इस संबंध में सभी स्कूल-कॉलेज के प्राचार्य को निर्देश दिया गया। स्पॉट...

सीधे स्कूल-कॉलेज में जमा करें फॉर्म
हिन्दुस्तान टीम,मुजफ्फरपुरFri, 21 Sep 2018 11:37 AM
ऐप पर पढ़ें

इंटर सत्र 18-20 में छात्र-छात्राओं के स्पॉट नामांकन को बोर्ड ने मंजूरी दे दी है। बिहार विद्यालय परीक्षा समिति की ओर से गुरुवार को इस संबंध में सभी स्कूल-कॉलेज के प्राचार्य को निर्देश दिया गया। स्पॉट नामांकन का लाभ उन छात्र-छात्राओं को भी मिलेगा जिन्होंने अबतक ओएफएसएस (ऑनलाइन फैसिलिटेशन सिस्टम फॉर स्टूडेंट) के माध्यम से नामांकन के लिए आवेदन भी नहीं किया है।

इंटर में इस बार ओएफएसएस के माध्यम से छात्रों के ऑनलाइन नामांकन की प्रक्रिया शुरू की गई। इस प्रणाली से नामांकन के लिए तीन सूची बोर्ड की ओर से जारी की गई। 19 अगस्त को पहली, पांच सितम्बर को दूसरी और 15 सितम्बर को तीसरी सूची जारी की गई। इन तीन सूचियों के बाद जो भी रिक्ति प्लस 2 स्कूल-कॉलेज में रह गई है, वहां अब स्पॉट नामांकन की प्रक्रिया शुरू की जा रही है। इसमें तीन श्रेणी के छात्रों का नामांकन लिया जाएगा। वैसे छात्र जिनका चयन तीसरी सूची में भी नहीं हुआ है या वैसे छात्र जिनका ओएफएसएस में चयन तो हुआ मगर उन्होंने नामांकन नहीं लिया। इसके साथ ही वे छात्र जिन्होंने ओएफएसएस में आवेदन ही नहीं किया। संबंधित स्कूल-कॉलेज में नामांकन ले सकते हैं।

ओएफएसएस पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन कराना अनिवार्य : अबतक जिन छात्रों ने आवेदन नहीं किया है, वे 22-25 सितम्बर तक नामांकन के लिए रजिस्ट्रेशन करेंगे। इन्हें 300 रुपये का आवेदन शुल्क भी जमा करना होगा। इसके बाद छात्र जिस संस्थान में भी नामांकन चाहते हैं, वहां 25 सितम्बर तक फॉर्म जमा करेंगे। आवेदन जमा करने के बाद संबंधित स्कूल-कॉलेज इसकी जांच कर स्पॉट नामांकन की सूची 28 सितम्बर को अपने कॉलेज में निकालेंगे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें