ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार मुजफ्फरपुरसब रजिस्ट्रार ने अवैध तरीके से कमाए 53. 65 लाख रुपये

सब रजिस्ट्रार ने अवैध तरीके से कमाए 53. 65 लाख रुपये

जिला निबंधन कार्यालय के सब रजिस्ट्रार संजय कुमार ग्वालिया ने सरकारी नौकरी के दौरान अवैध तरीके से 53.65 लाख रुपये की कमाई की। मामले में निगरानी ब्यूरो के इंस्पेक्टर संजीव कुमार के बयान पर सब...

सब रजिस्ट्रार ने अवैध तरीके से कमाए 53. 65 लाख रुपये
हिन्दुस्तान टीम,मुजफ्फरपुरTue, 10 Dec 2019 01:22 AM
ऐप पर पढ़ें

जिला निबंधन कार्यालय के सब रजिस्ट्रार संजय कुमार ग्वालिया ने सरकारी नौकरी के दौरान अवैध तरीके से 53.65 लाख रुपये की कमाई की। मामले में निगरानी ब्यूरो के इंस्पेक्टर संजीव कुमार के बयान पर सब रजिस्ट्रार पर पटना के निगरानी थाने में एफआईआर दर्ज की गई है। मामले में आगे की कार्रवाई के लिए एफआईआर व अन्य साक्ष्यों को विशेष निगरानी कोर्ट में दाखिल किया गया है।

एफआईआर में स्पष्ट किया है कि सब रजिस्ट्रार ने अपनी पत्नी, बेटी व अपने नाम पर बड़ी संपत्ति बनाई है। वह आठ मार्च 2002 से सरकारी सेवा में हैं। आयकर रिटर्न में इनकी पत्नी जयश्री कुमारी को व्यवसायी बताया गया है। सरकारी सेवा में आने के बाद तमाम स्रोत से इनकी व इनकी पत्नी की कुल आय 1.20 करोड़ रुपये होती है। इनका कुल अनुमानित व्यय 36.17 लाख रुपये होता है। इस तरह इनकी बचत 83.83 लाख रुपये होनी चाहिए। वहीं, इनकी पत्नी के नाम पटना के आकाशवानी रोड, फुलवारी शरीफ, बेगुसराय के विशुनपुर बहोर में जमीन के सात प्लॉट हैं। रजिस्ट्री कागजात में इन जमीनों का मूल्य 75.57 लाख दर्शाया गया है। इसके अलावा चल संपत्ति के रूप में उनके व परिजनों के नाम राजाबाजार स्थित एसबीआई व केनरा बैंक बैंक खाता, एलआईसी व एफडी के अलावा एक लक्जरी गाड़ी मिलाकर कुल 61.86 लाख रुपये का निवेश है। उन्होंने पद का दुरुपयोग करते हुए आय से अधिक 53.65 लाख रुपये की कमाई की है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें