ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार मुजफ्फरपुरछात्र ई-मेल से करेंगे शिकायत तीन दिन में देना होगा जवाब

छात्र ई-मेल से करेंगे शिकायत तीन दिन में देना होगा जवाब

बीआरए बिहार विश्वविद्यालय में परीक्षा, रिजल्ट या डिग्री से जुड़ी समस्याओं के लिए समय सीमा तय कर दी गई है। कोई भी समस्या होने पर छात्र अपनी शिकायत ई-मेल पर भेज सकते हैं। संबंधित छात्र को तीन दिन के...

छात्र ई-मेल से करेंगे शिकायत तीन दिन में देना होगा जवाब
हिन्दुस्तान टीम,मुजफ्फरपुरTue, 11 Jun 2019 02:43 PM
ऐप पर पढ़ें

बीआरए बिहार विश्वविद्यालय में परीक्षा, रिजल्ट या डिग्री से जुड़ी समस्याओं के लिए समय सीमा तय कर दी गई है। कोई भी समस्या होने पर छात्र अपनी शिकायत ई-मेल पर भेज सकते हैं। संबंधित छात्र को तीन दिन के भीतर सही जानकारी ई-मेल पर देनी होगी। इसके लिए विवि की ओर से दो ई-मेल आइडी के साथ ही हेल्पलाइन नंबर भी जारी किया गया है। इसकी निगरानी परीक्षा नियंत्रक व कुलपति करेंगे।

निर्णय के अनुसार छात्र किसी तरह की समस्या पर सीधे ई-मेल कर परीक्षा नियंत्रक को शिकायत कर सकते हैं। वीसी को भी ई-मेल किया जा सकता है। तीन दिन में यदि परीक्षा विभाग से कोई जवाब नहीं मिला, तो उसकी कॉपी के साथ दूसरे ई-मेल आइडी पर शिकायत दर्ज करा सकते हैं। एक आइडी की निगरानी परीक्षा नियंत्रक को करनी है। जबकि दूसरे की खुद कुलपति करेंगे।

वीसी ने कहा है कि परीक्षा नियंत्रक तीन दिन में छात्र को जवाब देंगे और सही स्थिति से अवगत करायेंगे। परीक्षा विभाग से तीन दिन के अंदर जवाब नहीं मिलने पर कुलपति कार्यालय से छात्र को वस्तुस्थिति की जानकारी दी जाएगी। परीक्षा विभाग में जिस व्यक्ति की लापरवाही के कारण तीन दिन के अंदर जवाब नहीं दिया जा सका, उसपर शो-कॉज नोटिस जारी किया जाएगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें