ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार मुजफ्फरपुरबमबारी व फायरिंग से दहशत में आए छात्र व शिक्षक

बमबारी व फायरिंग से दहशत में आए छात्र व शिक्षक

एलएस कॉलेज में गुरुवार को बमबारी व फायरिंग से पूरा परिसर दहशत से भर गया। धमाके की आवाज से कॉलेज के शिक्षक व कर्मचारी दौड़ पड़े। हॉस्टल के छात्रों के उग्र तेवर देख कुछ पीछे लौट...

बमबारी व फायरिंग से दहशत में आए छात्र व शिक्षक
हिन्दुस्तान टीम,मुजफ्फरपुरFri, 15 Dec 2017 02:16 AM
ऐप पर पढ़ें

एलएस कॉलेज में गुरुवार को बमबारी व फायरिंग से पूरा परिसर दहशत से भर गया। धमाके की आवाज से कॉलेज के शिक्षक व कर्मचारी दौड़ पड़े। हॉस्टल के छात्रों के उग्र तेवर देख कुछ पीछे लौट गए। परीक्षा भवन से लेकर कक्षाओं में बैठे छात्र-छात्राएं किसी तरह कैंपस से बाहर निकलने का प्रयास करने लगे। ड्यूक हॉस्टल की दीवार पर बम के निशान व जमीन पर चारों ओर बिखरे ईंट-पत्थर घटना की गवाही दे रहे थे। इस दौरान हिन्दी विभागाध्यक्ष व कॉलेज शिक्षक संघ के सचिव डॉ. प्रमोद कुमार व डॉ. एनएन मिश्रा ने आक्रोशित छात्रों को शांत कराने का प्रयास किया। दोनों शिक्षकों को उग्र हुए एमआईटी के छात्रों के आक्रोश का भी सामना करना पड़ा। इस घटना से एलएस कॉलेज से लेकर विश्वविद्यालय कैंपस तक डर का माहौल बन गया है।

प्राचार्य ने पूरे घटना पर वीसी को सौंपी रिपोर्ट: गुरुवार की घटना के बाद एलएस कॉलेज के प्राचार्य डॉ. अनिल कुमार सिंह ने बीआरए बीयू के कुलपति डॉ. अमरेन्द्र नारायण यादव को रिपोर्ट सौंपी है। प्राचार्य ने लिखा है कि पिछले कुछ दिनों से परिसर में सरस्वती पूजा को लेकर चंदा वसूली हो रही है। तीन-चार दिनों से पीजी-थ्री हॉस्टल के छात्र एलएस कॉलेज परिसर में चंदा वसूल रहे हैं। इससे ड्यूक हॉस्टल के छात्रों में आक्रोश था।

रिपोर्ट में कहा गया है कि पीजी हॉस्टल के छात्रों ने ड्यूक हॉस्टल पर हमला कर दिया। ड्यूक हॉस्टल के गेट पर दो बमों के निशान हैं। गोलियों के चलने की भी आवाज आयी। हिंसक झड़प में कुछ छात्र घायल हैं। इस घटना के दौरान एमआईटी के परीक्षार्थियों की किसी ने पिटाई कर दी। आक्रोशित एमआईटी छात्रों ने नवनिर्मित परीक्षा हॉल में व्यापक तोड़फोड़ की। इससे लाखों की क्षति हुई है। प्राचार्य ने लिखा है कि इस घटना के बाद परिसर में तनाव व्याप्त है। कोई बड़ी अनहोनी हो सकती है। कानून व्यवस्था के लिए आवश्यक कार्रवाई शीघ्र करने की मांग की है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें