ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार मुजफ्फरपुरऔराई के भरथुआ मंदिर से फिर अष्टधातु की मूर्तियां चोरी

औराई के भरथुआ मंदिर से फिर अष्टधातु की मूर्तियां चोरी

थाना क्षेत्र के भरथुआ गांव स्थित श्रीराम जानकी मंदिर से रविवार रात चोरों ने अष्टधातु की मूर्तियां चोरी कर ली। चोर मंदिर से श्रीराम, सीता व हनुमान जी की मूर्तियां चोरी कर ले...

औराई के भरथुआ मंदिर से फिर अष्टधातु की मूर्तियां चोरी
हिन्दुस्तान टीम,मुजफ्फरपुरTue, 19 Mar 2019 01:46 AM
ऐप पर पढ़ें

थाना क्षेत्र के भरथुआ गांव स्थित श्रीराम जानकी मंदिर से रविवार रात चोरों ने अष्टधातु की मूर्तियां चोरी कर ली। चोर मंदिर से श्रीराम, सीता व हनुमान जी की मूर्तियां चोरी कर ले गए।

मामले में मंदिर के सेवइत मनी भूषण शर्मा उर्फ टुटु शर्मा ने एफआईआर के लिए आवेदन दिया है। इसमें बताया कि दो पीतल व एक अष्टधातु की मूर्ति चोरी हुई है। इसकी कीमत करीब पांच लाख रुपये होगी। घटना से गांव के लोगों में भारी नाराजगी है। ग्रामीणों ने बताया कि आठ दिसंबर 2012 को इसी मंदिर से तीन मूर्तियां चोरी हुई थीं, जो पुलिस दबिश वह सामाजिक दबाव के कारण 11 मार्च 2013 को मंदिर के सामने झाड़ी में फेंक दी गई थी। इसके बाद मंदिर में यज्ञ का आयोजन कर फिर प्राण प्रतिष्ठा की गई थी। चोरों ने फिर से घटना को अंजाम दिया है।

सेबइत ने बताया की मंदिर के पुजारी शिवजी झा बीमार की वजह से घर पर रह रहे थे, गांव के लोग पूजा पाठ कर ताला मार दिया करते थे। चोरों ने ताला तोड़ मूर्तियां चोरी कर ली। थानाध्यक्ष रविन्द्र कुमार यादव ने बताया कि पुलिस मामले की छानबीन में जुटी है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें