ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार मुजफ्फरपुरएसकेएमसीएच : वार्डों में टपक रहा पानी, परिसर में जलजमाव

एसकेएमसीएच : वार्डों में टपक रहा पानी, परिसर में जलजमाव

बारिश से एसकेएमसीएच परिसर में जगह-जगह जलजमाव व कचरा फैलने से मरीजों और तीमारदारों की मुसीबत बढ़ गई है। विभिन्न वार्डों के बरामदे में छत व खिड़कियों से पानी टपक रहा है। इमरजेंसी वार्ड के बाहर दो फीट...

एसकेएमसीएच : वार्डों में टपक रहा पानी, परिसर में जलजमाव
हिन्दुस्तान टीम,मुजफ्फरपुरWed, 10 Jul 2019 02:46 PM
ऐप पर पढ़ें

बारिश से एसकेएमसीएच परिसर में जगह-जगह जलजमाव व कचरा फैलने से मरीजों और तीमारदारों की मुसीबत बढ़ गई है। विभिन्न वार्डों के बरामदे में छत व खिड़कियों से पानी टपक रहा है। इमरजेंसी वार्ड के बाहर दो फीट पानी जमा हो गया है। इमरजेंसी के अलावा सभी जनरल वार्ड के बरामदे पर भी छत से पानी टपक रहा है। यहां बरामदे पर तीन दर्जन से अधिक मरीज इलाज करा रहे हैं। उनके कपड़े सहित बेड भी भींग रहे हैं। इसके बावजूद अस्पताल प्रशासन अनदेखी कर रहा है।

इमरजेंसी वार्ड में बरामदे पर इलाजरत डायरिया मरीज सत्येंद्र कुमार ने बताया कि दो दिनों से इलाज करा रहे हैं। छत व खिड़की से बारिश का पानी आ रहा है। कई बार कपड़े भींग गए। वहीं जनरल वार्ड सात के बरामदे पर मरीज की परिजन सोनी देवी ने बताया कि पति का पैर टूट गया था। वार्ड में बेड नहीं मिलने पर बरामदे पर ही बेड रखकर इलाज करा रहे हैं। दो दिनों से बरसात हो रही है। सामने से पूरे बरामदे में पानी आ रहा है। इलाज में कठिनाई हो रही है। इमरजेंसी के पास तैनात ट्रॉलीमैन व सुरक्षा गार्ड ने बताया कि इमरजेंसी के पास रास्ते में दो फीट से अधिक पानी जमा है। मरीजों को आने-जाने में दिक्कत हो रही है। किसी तरह मरीजों को गाड़ियों से उतारा जा रहा है।

खिड़कियों के पास व परिसर में पसरी गंदगी

जनरल वार्ड में इलाज करा रहे मरीजों के परिजनों ने बताया कि बारिश के कारण जलजमाव हो गया है। वार्ड की सभी खिड़कियों के पास व परिसर में गंदगी पसरी है। खिड़की के पास कूड़े से कीड़े-मकोड़े भी निकल रहे हैं। मरीजों के बेड पर भी कीड़े आ रहा हैं।

गिरा था छत का चट बाल-बाल बचे थे मरीज

एईएस से बच्चों की मौत और फिर नरमुंड प्रकरण से सुर्खियों में रहा एसकेएमसीएच बीते दिनों एक बड़े हादसे का गवाह बनते-बनते बचा था। करीब दर्जन भर से अधिक मरीज व उनके परिजन बाल-बाल बचे थे। वार्ड पांच व छह के बीच दूसरी मंजिल के बरामदे की छत का चट गिर पड़ा था। जोरदार धड़ाम की आवाज से अफरातफरी मच गई थी। छत के लगभग छह फीट के हिस्से का चट गिरने से थोड़ी देर पहले ही यहां मरीजों के लिए भोजन वितरण हुआ था।

बारिश के कारण कुछ समस्याएं हैं। सभी जगहों पर साफ-सफाई कराई जा रही है। ब्लीचिंग पाउडर का भी छिड़काव कराया गया है।

-डॉ. सुनील कुमार शाही, अधीक्षक, एसकेएमसीएच

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें