ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार मुजफ्फरपुरचौराहों के सौंदर्यीकरण के लिए एजेंसी को छह माह का एक्सटेंशन

चौराहों के सौंदर्यीकरण के लिए एजेंसी को छह माह का एक्सटेंशन

मुजफ्फरपुर, वरीय संवाददाता। शहर के छह प्रमुख चौराहों के सौंदर्यीकरण के काम में...

चौराहों के सौंदर्यीकरण के लिए एजेंसी को छह माह का एक्सटेंशन
हिन्दुस्तान टीम,मुजफ्फरपुरFri, 30 Sep 2022 01:21 AM
ऐप पर पढ़ें

मुजफ्फरपुर, वरीय संवाददाता।

शहर के छह प्रमुख चौराहों के सौंदर्यीकरण के काम में लगी कंपनी को काम पूरा करने के लिए छह महीने का एक्सटेंशन दिया गया है। इसके तहत मुजफ्फरपुर स्मार्ट सिटी लिमिटेड ने अगले साल मार्च के मध्य तक निर्माण कार्य पूरा करने की हिदायत दी है। इस प्रोजेक्ट की समय सीमा बीते जुलाई माह में ही पूरी हो गई थी पर काम अधूरा ही रहा। कलमबाग चौक, अघोरिया बाजार चौक, मिठनपुरा चौक, हरिसभा चौक, कल्याणी चौक व हाथी चौक को सुंदर व सुगम बनाया जाना है। इसको लेकर स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत 9 महीने में निर्माण कार्य पूरा करने का टारगेट दिया गया था। हालांकि इस अवधि में महज 30 फीसदी काम ही हो सका।

5.21 करोड़ की योजना, संवर जाएगी चौराहों की सूरत :

चौराहों के सौंदर्यीकरण से जुड़ी इस योजना पर 5.21 करोड़ रुपए खर्च होंगे। काम पूरा होने पर संबंधित चौराहों की सूरत संवर जाएगी। प्रोजेक्ट के तहत चौराहे के चारों तरफ की सड़कों के साथ ही नाले का निर्माण किया जाएगा। सड़क पर डिवाइडर, जेब्रा क्रॉसिंग, फुटपाथ के अलावा सीवर और भूमिगत वायरिंग भी होगी। फिलहाल इन चौराहों पर अक्सर सड़क जाम की स्थिति रहती है। सौंदर्यीकरण का काम पूरा होने के बाद सड़कों की चौड़ाई बढ़ेगी। डिवाइडर बनने से सड़क की दोनों लेन में यातायात सुगम होने के साथ ही सड़क पर जाम की समस्या से भी लोगों को राहत मिलेगी।

छह चौराहों के सौंदर्यीकरण में लगी निर्माण एजेंसी ने अतिरिक्त समय मांगा था। इसको देखते हुए काम पूरा करने के लिए छह महीने का एक्सटेंशन दिया गया है।

- राजेश सिन्हा, सीजीएम, एमएससीएल

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें