DA Image
28 अक्तूबर, 2020|2:10|IST

अगली स्टोरी

नाला खोदकर बनाना भूल गए साहब, नरक झेल रहे लोग

नाला खोदकर बनाना भूल गए साहब, नरक झेल रहे लोग

स्मार्ट सिटी मुजफ्फरपुर के कई इलाकों में नाला निर्माण के लिए गड्ढा तो खोद दिया गया, लेकिन निर्माण पूरा नहीं किया गया। ऐसे में जलजमाव व गंदगी के कारण शहरवासियों को नरक झेलना पड़ रहा है। सबसे खराब हालत शहर के अंडीगोला रोड की है। यहां के लोग करीब एक साल से काला पानी झेल रहे हैं। कई जगहों पर आधा अधूरा नाला बनाकर छोड़ दिए जाने से सड़क नाले में तब्दील हो चुकी है।

बाबा गरीबनाथ मंदिर रोड से लेकर जवाहरलाल रोड तक पड़ने वाली अंडी गोला रोड की सड़क पर जमा गंदा पानी स्मार्ट सिटी की पोल खोलती नजर आती है। सड़क पर नाले का पानी जमा होने से स्थानीय दुकानदारों का व्यवसाय चौपट हो गया है। गोला रोड व पंकज मार्केट आदि इलाकों से कल्याणी व क्लब रोड आने-जाने वाले लोगों को नरक झेलना पड़ रहा है। महिलाओं व बुजुर्गों को सबसे अधिक परेशानी हो रही है।

स्थानीय लोगों ने बताया कि एक साल में भी नाला निर्माण पूरा नहीं हो सकता है। कहीं-कहीं तो एक फीट तक गंदा पानी जमा है। निर्माण गति कछुआ चाल में चल रही है। नाला दो माह में बन जाना चाहिए था। बताया कि गंदगी के कारण ग्राहक मंडी आने से परहेज करने लगे हैं। गंदे पानी से आने वाली बदबू के कारण पल-पल गुजारना मुश्किल हो रहा है। मच्छरों का प्रकोप बढ़ने से लोग डेंगू व अन्य बीमारियों के डर से लोग सहमे हुए हैं।

आधा दर्जन इलाकों में अधुरे नाला निर्माण से परेशानी : शहर के आधा दर्जन इलाकों में अधूरे नाला निर्माण से लोगों को परेशानी झेलनी पड़ रही है। पंकज मार्केट, गोला बांध रोड, सिकंदरपुर स्टेडियम, मालीघाट व कन्हौली समेत कई इलाकों में नाले का निर्माण अधूरा है। इससे लोगों को आवाजाही में परेशानी हो रही है। तय समय में निर्माण पूरा नहीं होने से स्थानीय लोगों के अलावा राहगीरों को भी इसकी कीमत चुकानी पड़ रही है।

बयान : नाला निर्माण शीघ्र पूरा करने के लिए ठेकेदार पर सख्ती बरती जाएगी। लगातार बारिश के कारण सड़क, नाला व अन्य निर्माण कार्यों में समस्या आयी है। निर्माण में तेजी लाने का निर्देश दिया जाएगा। सफाई कार्य भी कराया जाएगा।

-विवेक रंजन मैत्रेय, नगर आयुक्त

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Sir I forgot to dig a drain and people are facing hell