ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार मुजफ्फरपुरनीलगाय मारने को नहीं मिल रहे शूटर, हैदराबाद किया गया संपर्क

नीलगाय मारने को नहीं मिल रहे शूटर, हैदराबाद किया गया संपर्क

किसानों की लगातार मांग के मद्देनजर जिला प्रशासन ने नीलगायों को मारने का निर्णय लिया है। लेकिन, जिले में नीलगाय को कौन मारेगा, इसकी समस्या बन हुई है। वन विभाग को नीलगाय मारने के लिए राज्य भर में शूटर...

नीलगाय मारने को नहीं मिल रहे शूटर, हैदराबाद किया गया संपर्क
हिन्दुस्तान टीम,मुजफ्फरपुरSun, 12 Jan 2020 01:32 AM
ऐप पर पढ़ें

किसानों की लगातार मांग के मद्देनजर जिला प्रशासन ने नीलगायों को मारने का निर्णय लिया है। लेकिन, जिले में नीलगाय को कौन मारेगा, इसकी समस्या बन हुई है। वन विभाग को नीलगाय मारने के लिए राज्य भर में शूटर नहीं मिल रहा है। हालांकि, उत्तर बिहार के तीन शूटरों ने नीलगाय मारने के लिए वन विभाग को आवेदन दिया था। लेकिन, इनके आवेदन को विभाग ने रद्द कर दिया है। क्योंकि, ये राज्य सरकार के नियमों का पालन नहीं कर रहे थे। वन विभाग के अनुसार नीलगाय को वही शूटर मार सकता है, जिसके पास अपना रायफल, सरकार से अधिकृत बुलेट व खुली हुई गाड़ी हो।

उधर, शूटर के संकट को देखते हुए राज्य सरकार ने मुजफ्फरपुर में नीलगाय को मारने के लिए हैदराबाद के चर्चित शूटर नबाव सफ्फत अली खान से संपर्क किया है। अभी उनकी ओर से जवाब आना बाकी है। वह बिहार के वैशाली, बिहार शरीफ समेत कई जिलों में नीलगायों को मार चुके हैं।

बयान :::नीलगाय मारने के लिए शूटर नहीं मिला है। हैदराबाद के चर्चित शूटर से राज्य स्तर पर संपर्क किया गया है। वे पहले भी इस तरह के कार्य राज्य में कर चुके हैं। उम्मीद है कि 15 जनवरी से पहले इस पर फैसला हो जाएगा।

-एसके कर्ण, डीएफओ, मुजफ्फरपुर

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें