ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार मुजफ्फरपुरपांच मिनट में सात लुटेरों ने समेटे 14.34 लाख

पांच मिनट में सात लुटेरों ने समेटे 14.34 लाख

मोतीपुर बाजार के भीड़-भाड़ वाले इलाके में स्थित बैंक ऑफ इंडिया की शाखा को लुटेरों ने निशाना बनाया। पांच मिनट के अंदर सात लुटेरे 14.34 लाख रुपये काउंटर से समेटकर आराम से निकल गए। पूरी वारदात सीसीटीवी...

पांच मिनट में सात लुटेरों ने समेटे 14.34 लाख
मोतीपुर | हिन्दुस्तान टीम Tue, 18 Feb 2020 12:41 PM
ऐप पर पढ़ें

मोतीपुर बाजार के भीड़-भाड़ वाले इलाके में स्थित बैंक ऑफ इंडिया की शाखा को लुटेरों ने निशाना बनाया। पांच मिनट के अंदर सात लुटेरे 14.34 लाख रुपये काउंटर से समेटकर आराम से निकल गए। पूरी वारदात सीसीटीवी में कैद है।
दिन के करीब सवा तीन बजे घटना घटी। उस समय बाजार में काफी चहल पहल थी। दर्जनों दुकानें खुली हुई थीं। उसपर ग्राहकों की भीड़ जमी थी। इसबीच तीन हाईस्पीड बाइक से सात लुटेरे बैंक पहुंचे। बारी-बारी से बाइक से उतरकर बैंक के अंदर प्रवेश किये। हल्की दाढ़ी रखे हुए युवक सबसे पहले बैंक मैनेजर अमरजीत सिंह के केबिन में घुसा और पिस्टल के बल पर उनको कब्जे में लिया। इसके बाद अन्य लुटेरे भी बैंक के अंदर सक्रिय हो गए। अन्य बैंककर्मियों और ग्राहकों को भी पिस्तौल के बल पर कब्जे में लिया। सभी को बैंक के अंदर लगी कुर्सियों पर बैठा दिया। इसी बीच कैशियर को भी लुटेरे कब्जे में ले चुके थे। कैश काउंटर से नोटों के बंडल निकालकर साथी को देने लगे। काउंटर के बाहर खड़ा लुटेरा बोरे में रुपये भरने लगा। इस बीच ग्राहकों से भी रुपये लूट लिये। तीन बजकर 20 मिनट पर लुटेरे वारदात को अंजाम देकर निकल गए। 
बैंक चप्पे-चप्पे की थी जानकारी : सभी लुटेरों की सक्रियता ऐसी दिख रही थी कि जैसे वे बैंक के चप्पे-चप्पे के जानकार हैं। कौन अधिकारी किस चेंबर और केबिन में बैठता है। लुटेरों को सब पता था। इस दौरान महिला कर्मी को लुटेरों ने बंधक नहीं बनाया। हालांकि, उनको अपने चेंबर में ही रहने की धमकी दे रहा था। महिला कर्मी आधार कार्ड अपडेशन और आरटीजीएस व अन्य कार्य देखती हैं।   
सायरन बजते ही मची अफरातफरी  

बैंक ऑफ इंडिया वर्ष 2012 से मोतीपुर बाजार में है। अमरजीत सिंह मोतीपुर के ही रहने वाले है और वर्ष 2017 से बतौर मैनेजर कार्यरत हैं। इससे पूर्व ऐसी वारदात से नहीं गुजरे थे। वे लुटेरों के उत्पात से घबराए हुए हैं। हालांकि, लुटेरों के बैंक से निकले ही इमरजेंसी सायरन बजा दिया। इससे लुटेरों में भी आपाधापी मच गई। वे जल्दी से अपनी बाइकों से मोतीपुर-बड़कागांव रोड की ओर भाग निकले। इनके निकलते ही स्थानीय लोग और दुकानदार भी मौके पर जुटे।  
06 फरवरी 2019 
भगवानपुर स्थित मुथूट फाइनेंस कार्यालय से 10 करोड़ के स्वर्णाभूषण लूटे
26 अप्रैल 2019 
कुढ़नी में कैश लोडिंग एजेंसी के कर्मी से 29 लाख की लूट
26 जुलाई 2019 
कांटी थाना के सदातपुर स्थित डीटीडीसी कुरियर कंपनी से 26 लाख लूटे
06 सितंबर 2019 
को भगवानपुर स्थित श्रीराम फाइनेंस में 17.62 लाख की लूट
19  दिसंबर 2019
कुढ़नी के कमतौल में दिनदहाड़े ग्रामीण बैंक से 13 लाख की लूट
24 दिसंबर 2019 
कच्ची-पक्की स्थित एक्सिस बैंक के एटीएम में कैश लोड करने के दौरान 24 लाख लूटे
सात लुटेरों को नहीं पकड़ सके दो दर्जन से अधिक लोग 

बैंक में जब लुटेरे घुसे तो उस वक्त दो दर्जन से अधिक बैंककर्मी और ग्राहक थे। लुटेरों की संख्या सात थी। अगर बैंक के अंदर मौजूद लोग हिम्मत दिखाते तो लुटेरों को दबोच सकते थे। लेकिन, पिस्टल को देख सभी सहम गए थे। बता दें कि बीते वर्ष दिसंबर में सदर थाना के डुमरी स्थित सिंडिकेट बैंक को कुछ अपराधी लूटने पहुंचे थे। लेकिन, बैंक के अंदर मौजूद लोगों ने एक को मौके से पिस्टल के साथ दबोच लिया था। इसके बाद सभी लुटेरे किसी तरह जान बचाकर भागे थे। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें