ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार मुजफ्फरपुरबवाल की भेंट चढ़ा सीनेट, धरा रह गया 11 अरब का बजट

बवाल की भेंट चढ़ा सीनेट, धरा रह गया 11 अरब का बजट

बीआरए बिहार विश्वविद्यालय में शनिवार को भारी बवाल से सीनेट की बैठक स्थगित हो गई। इस कारण विवि का 11 अरब 14 करोड़ का बजट पास नहीं हो सका। परीक्षा के...

बवाल की भेंट चढ़ा सीनेट, धरा रह गया 11 अरब का बजट
हिन्दुस्तान टीम,मुजफ्फरपुरSat, 27 Feb 2021 07:31 PM
ऐप पर पढ़ें

बीआरए बिहार विश्वविद्यालय में शनिवार को भारी बवाल से सीनेट की बैठक स्थगित हो गई। इस कारण विवि का 11 अरब 14 करोड़ का बजट पास नहीं हो सका। परीक्षा के मुद्दों को लेकर हुआ अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद का आंदोलन दो पक्षों में हाथापाई तक पहुंच गया। रास्ता रोके परिषद के कार्यकर्ताओं के बीच से विवि अधिकारियों को सीनेट हॉल में ले जाने की उनके समर्थकों ने कोशिश की। इस दौरान सेंट्रल लाइब्रेरी कैंपस में भिड़ंत की स्थिति हो गई। विवि सहित प्रशासनिक अधिकारियों के करीब छह घंटे तक चले जद्दोजहद के बाद भी सीनेट की बैठक नहीं हो सकी। करीब साढ़े चार बजे वीसी ने बैठक स्थगित करने की घोषणा की। बैठक के स्थगित होने से कुल 62 एजेंडा पर निर्णय नहीं हो सका।

सुबह नौ बजे के बाद ही एबीवीपी के कार्यकर्ता 44 सूत्री मांगों को लेकर सीनेट हॉल के बाहर बैठ गए। सभी हाथों में तख्ती लिए विवि प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी कर रहे थे। बैठक 11.30 बजे शुरू होनी थी। कुलसचिव डॉ. आरके ठाकुर, प्रॉक्टर डॉ. अजीत कुमार सहित तमाम अधिकारी व सदस्य 10 बजे के बाद से ही छात्रों को समझाने का प्रयास कर रहे थे। सूचना पर एसडीओ पूर्वी कुंदन कुमार पहुंचे। कुलपति की मौजूदगी में एसडीओ ने छात्रों से वार्ता की, लेकिन छात्र मानने को तैयार नहीं हुए।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें