ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार मुजफ्फरपुरकोरोना जांच के लिए अधिक कीमत लेने पर कसेगा शिकंजा

कोरोना जांच के लिए अधिक कीमत लेने पर कसेगा शिकंजा

कोरोना जांच के लिए राज्य सरकार की ओर से तय दरों से अधिक राशि वसूलने वाले निजी लैबों पर कार्रवाई की जाएगी। गुरुवार को डीएम डॉ. चंद्रशेखर सिंह ने सिविल सर्जन डॉ. शैलेश प्रसाद सिंह को सभी निजी लैबों की...

कोरोना जांच के लिए अधिक कीमत लेने पर कसेगा शिकंजा
हिन्दुस्तान टीम,मुजफ्फरपुरFri, 04 Dec 2020 03:01 AM
ऐप पर पढ़ें

कोरोना जांच के लिए राज्य सरकार की ओर से तय दरों से अधिक राशि वसूलने वाले निजी लैबों पर कार्रवाई की जाएगी। गुरुवार को डीएम डॉ. चंद्रशेखर सिंह ने सिविल सर्जन डॉ. शैलेश प्रसाद सिंह को सभी निजी लैबों की जांच करने का निर्देश दिया है।

उन्होंने सिविल सर्जन को सख्त निर्देश देते हुए कहा कि जो भी निजी लैब आम लोगों से कोरोना जांच के नाम पर अधिक राशि ले रहे हैं, उनपर कठोर कार्रवाई करें। राज्य सरकार की ओर से एंटीजन व आरटीपीसीआर जांच के लिए दर निर्धारित की गई है। इससे अधिक राशि किसी कीमत पर नहीं लेनी है। राज्य सरकार की ओर से एक दिसंबर को निजी लैब व अस्पताल के लिए कोरोना जांच की नई दर निर्धारित की गई है। एंटीजन किट से जांच के लिए 250 रुपये और आरटीपीसीआर मशीन से जांच के लिए 800 रुपये तय किया गया है।

मालूम हो कि ‘हिन्दुस्तान की टीम ने बुधवार को जिले के चिह्नित तीन निजी लैब पड़ताल की थी। इन लैब को कोरोना जांच के लिए जिला प्रशासन की ओर से अधिकृत किया गया है। जानकारी मिली कि एक को छोड़ बाकी की दो निजी लैब में जांच के लिए चार गुनी कीमत वसूली जा रही है। तीन दिसंबर के अंक में प्रमुखता से खबर छपी थी। इसपर डीएम ने संज्ञान लेते हुए जांच के आदेश दिए हैं।

डीएम ने की अपील

डीएम ने बताया कि सदर अस्पताल, एसकेएमसीएच, पीएचसी व सीएचसी में कोरोना की जांच आसानी से हो रही है। जरूरतमंद वहां पहुंचकर कोरोना की जांच कराए। सरकारी अस्पतालों में सुरक्षित और नि:शुल्क कोरोना जांच की जा रही है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें