ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार मुजफ्फरपुरस्कूली बच्चे भी मतदान के लिए लोगों को करेंगे जागरूक

स्कूली बच्चे भी मतदान के लिए लोगों को करेंगे जागरूक

चुनावी वर्ष में मतदान को लेकर स्कूली बच्चे भी अभियान चलाएंगे। वे अपने पोषक क्षेत्र में मुहिम चलाकर अभिभावकों के साथ ही अन्य लोगों को भी मतदान के लिए जागरूक...

स्कूली बच्चे भी मतदान के लिए लोगों को करेंगे जागरूक
हिन्दुस्तान टीम,मुजफ्फरपुरSat, 19 Jan 2019 09:41 PM
ऐप पर पढ़ें

चुनावी वर्ष में मतदान को लेकर स्कूली बच्चे भी अभियान चलाएंगे। वे अपने पोषक क्षेत्र में मुहिम चलाकर अभिभावकों के साथ ही अन्य लोगों को भी मतदान के लिए जागरूक करेंगे। चुनावी वर्ष में मतदान को लेकर लोगों को जागरूक करने के उद्देश्य के तहत स्कूली बच्चों को जोड़ा गया है। इसकी शुरुआत 25 जनवरी राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर की जाएगी। इसे लेकर उप निर्वाचन अधिकारी ने डीईओ को पत्र लिखा है। राष्ट्रीय मतदाता दिवस समारोह मिडिल स्कूल से लेकर हाईस्कूल और प्लस 2 स्कूलों में मनाया जाना है।

पोषण क्षेत्र में जाकर बताएंगे मतदान का महत्व:

डीईओ ललन प्रसाद सिंह ने कहा कि मतदाता दिवस समारोह पर सभी स्कूलों में प्रभातफेरी का आयोजन किया जाएगा। रंगोली, वाद-विवाद, पेंटिंग समेत विभिन्न तरह की प्रतियोगिताएं कराई जाएंगी। बच्चे शिक्षकों के साथ अभिभावकों की बैठक कर उन्हें मतदान के लिए जागरूक करेंगे। हर दिन शाम में अपने पोषक क्षेत्र में जाकर लोगों को मतदान का महत्व बताएंगे। इसके लिए स्कूल के हेडमास्टर को भी निर्देश दिया गया है। बीईओ प्रतिदिन इन गतिविधियों से संबंधित फोटो डालेंगे। इसके लिए अधिकारी और स्कूल का एक व्हाट्सएप ग्रुप भी बनाया जाना है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें