ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News बिहार मुजफ्फरपुरलोन फर्जीवाड़ा मामले में सरैया का शातिर धराया

लोन फर्जीवाड़ा मामले में सरैया का शातिर धराया

लोन फर्जीवाड़ा मामले में बुधवार को सरैया इलाके के शिवम कुमार को पकड़ा गया है। फर्जीवाड़े का शिकार हुए बेतिया व मोतिहारी के करीब आधा दर्जन लोगों ने...

लोन फर्जीवाड़ा मामले में सरैया का शातिर धराया
हिन्दुस्तान टीम,मुजफ्फरपुरWed, 29 May 2024 01:30 AM
ऐप पर पढ़ें

मुजफ्फरपुर, वरीय संवाददाता।
लोन फर्जीवाड़ा मामले में बुधवार को सरैया इलाके के शिवम कुमार को पकड़ा गया है। फर्जीवाड़े का शिकार हुए बेतिया व मोतिहारी के करीब आधा दर्जन लोगों ने उसे शहर में पकड़ा और पुलिस को सौंप दिया। शिकायतकर्तओं ने पुलिस को बताया कि सिविल स्कोर खराब रहने के बाद भी ओवरड्राफ्ट के जरिए 50 लाख रुपए तक लोन दिलवाता था। कई लोगों को इस तरह लोन दिलवाया और इसके एवज 75 हजार रुपए की ठगी की।

लोन फर्जीवाड़े के लिए वह सरकारी नौकरी वालों को शिकार बनाता था। शिवम कई जिलों में अपना एजेंट रखे हुए है, जो क्लाइंट को फंसाकर इसे सौंप देते हैं। क्लाइंट लाने वालों को भी कमीशन मिलता है। बेतिया-मोतिहारी ही नहीं, नवादा, नालंदा, पटना समेत कई जिलों में इसके ठगी के तार फैले हुए हैं। डेढ़ दर्जन लोगों से 40 लाख से अधिक ठगी कर चुका है। पश्चिम चंपारण के बेतिया, जमुई के झाझा, बेगूसराय, चकिया व लखीसराय के पांच युवकों ने ठगी के आरोपित शिवम को मोतीझील इलाके से पकड़कर नगर थाना को सौंपा है। नगर थाने की पुलिस आरोपित से पूछताछ कर रही है। बताया गया कि आरोपित का बिहार के कई बैंकों में सिंडिकेट चलता है। वह जरूरतमंद नौकरीपेशा लोगों को ढूंढ कर उन्हें बैंक में ओडी कराने के नाम पर 75 हजार रुपये बतौर कमीशन लेता था। ओडी कराने के तुरंत बाद वह उन्हीं लोगों को और लोन दिलाने के लिए प्रलोभन देता था। जिनका सिविल स्कोर भी खराब होता था, उन्हें भी लोन दिलाने के नाम पर चार-चार लाख रुपये वसूल लिए। रुपये मिलने के बाद वह अचानक भाग गया। पीड़ित लोगों ने जब उसकी खोज की, तब वह घर पर ताला लगाकर फरार मिला। फोन करने पर उसका फोन भी बंद मिला था। इसके बाद मंगलवार को पीड़ितों ने उसे मोतीझील इलाके में दबोच लिया। इसके बाद आरोपित को पकड़कर नगर थाने ले गए। पुलिस का कहना है कि मामले की जांच कर आगे की कार्रवाई की जा रही है।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।