ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार मुजफ्फरपुरसरैया में 20 फर्जी शिक्षक धराए, कार्रवाई के आदेश

सरैया में 20 फर्जी शिक्षक धराए, कार्रवाई के आदेश

जांच समाप्त होने के बाद भी जिले में फर्जी शिक्षकों की सूची खत्म नहीं हो रही है। नया मामला अब सरैया प्रखंड में सामने आया है। यहां 20 फर्जी शिक्षकों को पकड़ा गया है। डीएम ने इन शिक्षकों के वेतन भुगतान...

सरैया में 20 फर्जी शिक्षक धराए, कार्रवाई के आदेश
हिन्दुस्तान टीम,मुजफ्फरपुरSat, 21 Jul 2018 01:29 AM
ऐप पर पढ़ें

जांच समाप्त होने के बाद भी जिले में फर्जी शिक्षकों की सूची खत्म नहीं हो रही है। नया मामला अब सरैया प्रखंड में सामने आया है। यहां 20 फर्जी शिक्षकों को पकड़ा गया है। डीएम ने इन शिक्षकों के वेतन भुगतान पर रोक के साथ डीईओ को कार्रवाई का आदेश दिया है। जांच खत्म होने के बाद इन शिक्षकों के सामने आने पर विभाग में हड़कम्प मचा हुआ है।

फर्जी शिक्षकों का रैकेट जिले में कितना मजबूत है, इसकी बानगी लगातार विभिन्न प्रखंडों में मिल रही है। मीनापुर के फर्जी शिक्षकों द्वारा विभागीय जांच में शामिल नहीं होकर आदेश को ठेंगा दिखाना इसका उदाहरण है। अब शुक्रवार को सरैया प्रखंड में 20 फर्जी शिक्षकों के बहाल होने और वेतन भुगतान का मामला सामने आया है। पूरे जिले में पिछले साल टीईटी सीडी जांच के बाद 335 फर्जी शिक्षकों की सूची सौंपी गई थी। अधिकारियों की रिपोर्ट के अनुसार सभी फर्जी शिक्षक बर्खास्त हैं और उनका वेतन भुगतान नहीं हो रहा है। सरैया का मामला सामने आने के बाद डीएम ने डीईओ से इन फर्जी शिक्षकों के वेतन भुगतान पर रिपोर्ट मांगी है।

वेतन भुगतान करने वाले बीईओ को चिह्नित करने का आदेश

डीईओ ललन प्रसाद सिंह ने कहा कि बार-बार यह आदेश जारी किया गया है कि फर्जी शिक्षकों को वेतन भुगतान नहीं करना है। सरैया में फर्जी शिक्षक किस तरह बहाल हैं और उन्हें वेतन भुगतान कैसे किया गया, इसकी जांच कराई जा रही है। डीएम के आदेश पर वैसे सभी बीईओ को चिह्नित किए जा रहा है, जिन्होंने फर्जी शिक्षकों का वेतन भुगतान किया है। उनपर भी एफआईआर दर्ज कराने का आदेश है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें