DA Image
26 अक्तूबर, 2020|7:11|IST

अगली स्टोरी

सिर्फ एक यात्री को लेकर रवाना हुई समस्तीपुर-सोनपुर पैसेंजर ट्रेन

अनलॉक में पूजा व त्योहार को देखते हुये रेल प्रशासन ने समस्तीपुर से सोनपुर के बीच शनिवार से सवारी गाड़ी का परिचालन शुरू कर दिया। समस्तीपुर स्टेशन के प्लेटफार्म संख्या चार से निर्धारित समय सुबह छह बजे की जगह छह बजकर दस मिनट में सवारी गाड़ी सोनपुर के लिये रवाना हुई। पहले दिन शनिवार सुबह यह ट्रेन समस्तीपुर से मात्र एक सवारी को लेकर रवाना हुई। समस्तीपुर से मुजफ्फरपुर तक के बीच के स्टेशनों पर भी इक्के-दुक्के यात्री ही इस ट्रेन में सवार हुए। 

मिली जानकारी के अनुसार, समस्तीपुर यूटीएस काउंटर से शनिवार को इस ट्रेन के लिए मात्र एक टिकट ही काटा जा सका। एक यात्री ने समस्तीपुर से मुजफ्फरपुर के लिये टिकट कटा यात्रा की। डीसीआई दिलीप कुमार ने बताया कि यूटिएस काउंटर से एक यात्री ने ही टिकट कटाया है।

इधर, बताया गया है कि ट्रेन खुलने के पूर्व सुबह पौने छह बजे तक यूटीएस टिकट काउंटर बंद था जिससे कई लोग ट्रेन के खुलने को लेकर असमंजस में थे। उन्हें समझ में नहीं आ रहा था कि रेल प्रशासन की घोषणा के बाद ट्रेन खुलेगी तो टिकट काउंटर बंद क्यों है।  हालांकि रेल प्रशासन ने इससे इंकार करते हुये कहा कि यूटीएस टिकट काउंटर निर्धारित समय पर ही खोला गया। लेकिन एक ही यात्री ने टिकट कटाया। लॉकडाउन के बाद शायद यह पहली घटना है कि पूरी ट्रेन केवल एक यात्री को लेकर सोनपुर के लिये चली।

पूर्व मध्य रेलवे ने यात्रियों की सुविधा के लिए दो महत्वपूर्ण निर्णय लिए थे। इसके तहत सोनपुर व समस्तीपुर के बीच प्रतिदिन मेमू व बरौनी-ग्वालियर के बीच प्रतिदिन पूजा स्पेशल ट्रेन चलेगी। पूर्व मध्य रेलवे ने सोनपुर व समस्तीपुर के बीच शनिवार से ही दो मेमू ट्रेन चलाने का निर्णय लिया गया था। एक मेमू ट्रेन 03267 समस्तीपुर से सोनपुर तक और दूसरी मेमू ट्रेन 032068 सोनपुर से समस्तीपुर तक चल रही है।

समस्तीपर से मेमू ट्रेन समय सुबह छह बजे निर्धारित है। जो सोनपुर स्टेशन पर नौ बजे पहुंचेगी। मुजफ्फरपुर जंक्शन पर इसका आगमन सुबह सात बजकर 10 मिनट पर होगा। वहीं सोनपुर से समस्तीपुर के लिए चलने वाली गाड़ी सोनपुर से शाम छह बजे निर्धारित है। समस्तीपुर स्टेशन पर रात सवा नौ बजे पहुंचेगी। मुजफ्फरपुर में इस ट्रेन का आगमन पौने आठ बजे होगा।

उधर, पूर्व मध्य रेलवे ने बरौनी-ग्वालियर पूजा स्पेशल ट्रेन भी चलाने का निर्णय लिया है। बरौनी से प्रतिदिन ट्रेन एक दिसंबर तक खुलेगी, जबकि ग्वालियर से बरौनी के लिए यह ट्रेन शुक्रवार से शुरू हो गई है। इसका परिचालन 30 नवंबर तक किया जाएगा। इस पूजा स्पेशल ट्रेन में कोविड 19 गाइडलाइन का सख्ती से पालन किया जाएगा। इस ट्रेन में दो ब्रेक वैन के अलावा पांच सामान्य, दो ए वन एसी, तीन एसी थ्री व 10 स्लीपर बोगी होंगे, जो पूरी तरह आरक्षित होंगे।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Samastipur-Sonpur Passenger Train departing with only one passenger