ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार मुजफ्फरपुरन्यायिक स्टाम्प की बिक्री शुरू, कालाबाजारी बंद

न्यायिक स्टाम्प की बिक्री शुरू, कालाबाजारी बंद

न्यायिक स्टाम्प की बिक्री सोमवार से शुरू हो गई है। एक सप्ताह के बाद सिविल कोर्ट परिसर में न्यायिक स्टाम्प का काउंटर चालू होने पर वकीलों व आम लोगों ने खुशी जतायी। काउंटर चालू होने के साथ ही स्टाम्प की...

न्यायिक स्टाम्प की बिक्री शुरू, कालाबाजारी बंद
हिन्दुस्तान टीम,मुजफ्फरपुरTue, 26 Feb 2019 05:37 PM
ऐप पर पढ़ें

न्यायिक स्टाम्प की बिक्री सोमवार से शुरू हो गई है। एक सप्ताह के बाद सिविल कोर्ट परिसर में न्यायिक स्टाम्प का काउंटर चालू होने पर वकीलों व आम लोगों ने खुशी जतायी। काउंटर चालू होने के साथ ही स्टाम्प की कालाबाजारी पर रोक लग गई है। वकीलों के साथ आमलोगों ने भी उचित कीमत देकर स्टाम्प की खरीदारी की।

कार्टेज के अभाव में न्यायिक स्टाम्प के काउंटर अगले आदेश तक के लिए बंद होने के संबंध में आपके अपने अखबार ‘हिन्दुस्तान में 20 फरवरी को प्रमुखता से खबर छपी थी। यह खबर छपने पर 20 फरवरी को ही जिला बार एसोसिएशन के अध्यक्ष नवल किशोर प्रसाद सिन्हा ने जिला व सत्र न्यायाधीश शैलेंद्र कुमार सिंह से मिलकर काउंटर चालू कराने का आग्रह किया था। इसके बाद मामले को डीएम व अन्य अधिकारियों के समक्ष उठाया गया। स्टाम्प काउंटर चालू होने से लोगों को केस, बेल, अपील, रिवीजन, प्रतिलिपि आदि न्यायिक अर्जियों व दाखिल-दाखिल करने में सहुलियत हुई। लोगों को कालाबाजारी करने वालों के पास जाने की जरूरत नहीं पड़ी। लोगों को सही कीमत पर बिना देरी के स्टाम्प मिल गया।

काउंटर चालू होने से लोगों को सही कीमत व समय पर न्यायिक स्टाम्प मिलने लगा है। इससे कालाबाजारी पर रोक लगी है। इस संबंध में डीएम व अन्य अधिकारियों को अवगत कराया गया था।

-बीके लाल, अध्यक्ष एडवोकेट्स एसोसिएशन

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें