ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार मुजफ्फरपुर10 प्रखंड के सात हजार शिक्षकों का वेतन भुगतान लटका

10 प्रखंड के सात हजार शिक्षकों का वेतन भुगतान लटका

सर्व शिक्षा अभियान के खाते से स्थापना के खाते में राशि आने में एक महीना लग गया। इससे जिले के 10 प्रखंड के सात हजार शिक्षकों का वेतन भुगतान लटक गया।...

10 प्रखंड के सात हजार शिक्षकों का वेतन भुगतान लटका
हिन्दुस्तान टीम,मुजफ्फरपुरThu, 13 May 2021 09:02 PM
ऐप पर पढ़ें

मुजफ्फरपुर। वरीय संवाददाता

सर्व शिक्षा अभियान के खाते से स्थापना के खाते में राशि आने में एक महीना लग गया। इससे जिले के 10 प्रखंड के सात हजार शिक्षकों का वेतन भुगतान लटक गया। ईद पर भी इन शिक्षकों का भुगतान नहीं हो पाया है। इसे लेकर शिक्षकों में आक्रोश है।

जिले के लगभग पांच हजार शिक्षकों का वेतन भुगतान राज्य मद से होता है। इसके लिए एक सप्ताह पहले सरकार की ओर से राशि आवंटित की गई। इस मद से वेतन पाने वाले शिक्षकों का भुगतान अप्रैल महीने तक का हो गया है। बाकी शिक्षकों का भुगतान सर्व शिक्षा अभियान मद से होता है। परिवर्तनकारी प्रारंभिक शिक्षक संघ के प्रमंडलीय संगठन प्रभारी लखन लाल निषाद ने कहा कि सात हजार शिक्षकों का भुगतान नहीं हुआ है। वहीं, दो हजार शिक्षकों का एक माह का ही भुगतान हुआ है। टीईटी शिक्षक संघ गोपगुट के विवेक कुमार ने कहा कि छह प्रखंड के ही सर्व शिक्षा अभियान का भुगतान हो पाया है। बाकी 10 प्रखंड का अटक गया है।

एक माह पहले हुई थी डिमांड, सोमवार देर शाम में भेजी गई राशि :

डीपीओ स्थापना जमालुद्दीन ने कहा कि सर्व शिक्षा अभियान की राशि पहले ही आ चुकी थी। वेतन भुगतान के लिए अप्रैल में ही डिमांड की गई थी, लेकिन राशि सोमवार देर शाम खाते में भेजी गई। छुट्टी के बावजूद कर्मचारियों को बुलाकर वेतन भुगतान का काम करवाया गया। जीओबी के सभी शिक्षकों का भुगतान हो गया है। सर्व शिक्षा अभियान के भी छह प्रखंड के शिक्षकों का भुगतान हो गया है। बाकी का भी बैंक में भेज दिया गया है। शुक्रवार को छुट्टी है। शनिवार तक इन शिक्षकों के खाते में राशि चली जाएगी। डीईओ अब्दुसलाम अंसारी ने कहा कि अप्रैल तक सभी शिक्षकों का वेतन भुगतान दो दिन में हो जाएगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें