ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार मुजफ्फरपुरसकरा सीओ को कार्यालय में बंधक बना दो घंटे तक काटा बवाल

सकरा सीओ को कार्यालय में बंधक बना दो घंटे तक काटा बवाल

प्रखंड की रामपुरमणि पंचायत के चकदह पचदही गांव में सड़क को अतिक्रमण मुक्त नहीं कराने से नाराज ग्रामीणों ने बुधवार को सकरा सीओ कार्यालय का घेराव किया। आक्रोशित लोग सीओ को कक्ष में बंधक बनाकर दो घंटे तक...

सकरा सीओ को कार्यालय में बंधक बना दो घंटे तक काटा बवाल
हिन्दुस्तान टीम,मुजफ्फरपुरThu, 10 Sep 2020 03:34 AM
ऐप पर पढ़ें

प्रखंड की रामपुरमणि पंचायत के चकदह पचदही गांव में सड़क को अतिक्रमण मुक्त नहीं कराने से नाराज ग्रामीणों ने बुधवार को सकरा सीओ कार्यालय का घेराव किया। आक्रोशित लोग सीओ को कक्ष में बंधक बनाकर दो घंटे तक बवाल काटा।

इस दौरान उग्र भीड़ सीओ और बीडीओ पर मनमानी और भेदभाव करने के आरोप लगाकर हमला करने का भी प्रयास किया। अंचल गार्ड और सकरा पुलिस के जवानों के रोकने पर धक्का मुक्की की। सीओ को कक्ष में बंधक बनाकर गेट पर धरना पर बैठ गए। सभी सकरा सीओ पर एसडीओ पूर्वी के आदेश को नहीं मानने का आरोप भी लगा रहे थे। ग्रामीण का आरोप था कि अतिक्रमणकारी अंचल के हल्का कर्मचारी का निजी अटर्नी है। इस लिए अतिक्रमण नहीं हटाया जा रहा। ग्रामीण अजीत कुमार, सुबोध कुमार आदि ने बताया कि तीन वर्ष से सड़क अतिक्रमण मुक्त करने का मामला चल रहा है। टोले के लोगों को आवागमन, शादी समारोह, शव को लेकर आने जाने में सड़क नहीं होने से दिक्कत होती है।

ग्रामीणों के हंगामा प्रदर्शन और बवाल के कारण बीडीओ ने भीसी कार्य बाधित होने की जानकारी लोगों को दी। कार्रवाई की बात कहकर शांत कराया। वहीं सकरा सीओ पंकज कुमार ने बताया कि कई बार सड़क की जमीन की नापी करायी गई। दो लोगों ने घर तोड़कर सड़क की जमीन खाली कर दी। एक ग्रामीण अतिक्रमण खाली नहीं किया है। लेकिन वह हाई कोर्ट में मामला दर्ज करा दिया है। उसको उन्हें कोर्ट में हाजीर होना पड़ा है। जबतक कोर्ट का फैसला नहीं आ जाता तबतक अतिक्रमण खाली कराने में परेशानी है। मामले को लेकर सीओ और ग्रामीणों के प्रतिनिधि गुरुवार को एसडीओ पूर्वी के समक्ष उपस्थित होकर अपना पक्ष रखेगें। एसडीओ पूर्वी के आदेशानुसार आगे की कार्रवाई होगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें