ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News बिहार मुजफ्फरपुरसाहेबगंज विस : सुबह से ही बूथों पर रही मतदाताओं की लंबी कतार

साहेबगंज विस : सुबह से ही बूथों पर रही मतदाताओं की लंबी कतार

साहेबगंज विधानसभा क्षेत्र में कुल 170 मतदान केंद्र बनाए गए थे, जिनमें 48 बूथ संवेदनशील थे। सुबह सात बजे तक बूथों पर मतदाताओं की लंबी कतार लग चुकी...

साहेबगंज विस : सुबह से ही बूथों पर रही मतदाताओं की लंबी कतार
हिन्दुस्तान टीम,मुजफ्फरपुरSun, 26 May 2024 02:00 AM
ऐप पर पढ़ें

-कड़ी धूप के बावजूद अधिकतर बूथों पर वोटरों की लगी रही कतार
-पोलिंग पार्टियों को मतदान केंद्र तक पहुंचने को करनी पड़ी मशक्कत

मुजफ्फरपुर/साहेबगंज, हिटी.।

साहेबगंज विधानसभा क्षेत्र में कुल 170 मतदान केंद्र बनाए गए थे, जिनमें 48 बूथ संवेदनशील थे। सुबह सात बजे तक बूथों पर मतदाताओं की लंबी कतार लग चुकी थी। यहां छह वीवी पैट, एक बैलेट यूनिट और दो कंट्रोल यूनिट में खराबी आयी, जिसे बदलकर मतदान सुचारू कराया गया।

इधर, जैसे-जैसे धूप की तपीश बढ़ी, वैसे मतदाताओं के बूथों तक आने का भी साधन बदलता रहा। सुबह से दो घंटा मतदाता पैदल ही बूथों तक पहुंचे। दोपहर में बाइक और कार से वोटर बूथ पर आए। धूप के बावजूद अधिकतर बूथों पर वोटरों की कतार लगी रही। हुस्सेपुर के बूथ संख्या 145 पर महिलाएं धूप में छाता लगाकर खड़ी रहीं। वे वोट गिराकर ही निकलीं। इसी बूथ पर पांच दर्जन से वोटरों का नाम काट दिया गया था। वहीं, देवरिया मिव के बूथ नंबर 193 पर ईवीएम में गड़बड़ी की वजह से करीब एक घंटा बाद मतदान शुरू हुआ। देवरिया की चांदकेवारी पंचायत के उमवि सोहांसा व मकतब केंद्र पर रास्ता नहीं होने के कारण मतदानकर्मियों को करीब तीन से पांच सौ मीटर पैदल चलकर बूथ पर पहुंचना पड़ा। विधानसभा में 62 फीसदी वोटिंग हुई। बीडीओ अलाउद्दीन अंसारी ने बताया कि प्रत्येक बूथ पर निर्धारित समय से मतदान शुरू हुआ। राजकीय मध्य विद्यालय साहेबगंज बालक बूथ संख्या 70, 72 व 73 को पिंक बूथ बनाया गया था। इधर, बूथों पर पेयजल और धूप से बचने के लिए प्रशासनिक स्तर पर व्यवस्था नहीं की गई थी।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।