ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार मुजफ्फरपुरसदर अस्पताल : ओपीडी के बगल में बनेगा रजिस्ट्रेशन काउंटर

सदर अस्पताल : ओपीडी के बगल में बनेगा रजिस्ट्रेशन काउंटर

सदर अस्पताल में ओपीडी के बगल में पर्चा कटाने के लिए रजिस्ट्रेशन काउंटर बनाया जाएगा। इसमें रजिस्ट्रेशन के लिए महिला, बुजुर्ग और दिव्यांग का अलग-अलग...

सदर अस्पताल : ओपीडी के बगल में बनेगा रजिस्ट्रेशन काउंटर
हिन्दुस्तान टीम,मुजफ्फरपुरFri, 30 Sep 2022 01:21 AM
ऐप पर पढ़ें

मुजफ्फरपुर, वरीय संवाददाता

सदर अस्पताल में ओपीडी के बगल में पर्चा कटाने के लिए रजिस्ट्रेशन काउंटर बनाया जाएगा। इसमें रजिस्ट्रेशन के लिए महिला, बुजुर्ग और दिव्यांग का अलग-अलग काउंटर होगा। डीएम प्रणव कुमार ने गुरुवार को इसका निर्देश स्वास्थ्य विभाग के गुणवत्ता सुधार समिति की बैठक में दिया।

डीएम ने सदर अस्पताल के अलावा कुढ़नी, मोतीपुर, बोचहां, सरैया, गायघाट, कांटी के पीएचसी की भी समीक्षा की। इसमें कांटी और बोचहां में कायाकल्प के लिए लक्ष्य के अनुसार व गुणवत्तापूर्ण काम नहीं पाया गया। इस कारण दोनों प्रखंडों के बीएचएम का 15 दिनों का वेतन काटने का निर्देश दिया गया। डीएम ने सदर अस्पताल के एमसीएच में डॉक्टरों के राउंड नहीं लगाने पर फटकार लगाई। निर्देश दिया कि राउंड के समय डॉक्टर मरीज की केस शीट में समय और तारीख का उल्लेख करें। बैठक में एमसीएच में छह जगह तीन स्त्री रोग विशेषज्ञ के होने का मुद्दा डॉ. सुषमा आलोक ने उठाया। उन्होंने कहा कि एमसीएच में एनेस्थिसियन को बॉयलर उपलब्ध कराया जाए। बैठक में सीएस डॉ. यूसी शर्मा, एसीएमओ डॉ. सुभाष प्रसाद सिंह, डीपीएम बीपी वर्मा, डीएमएनसी राजेश झा, स्वास्थ्य समिति के अमित कुमार, केयर इंडिया के नसीरूल होदा, सौरभ तिवारी मौजूद रहे।

अस्पताल के गेट पर लगेगा ‘मे आई हेल्प यू का काउंटर :

डीएम ने सदर अस्पताल के गेट पर ‘मे आई हेल्प यू का काउंटर लगाने का निर्देश दिया। इसके अलावा सुरक्षा गार्ड के लिए चेक पोस्ट तैयार किया जाए। पीएचसी में सुरक्षा गार्ड को ड्रेस में रहने को कहा गया। डीएम ने सदर अस्पताल की विशेष समीक्षा की। उन्होंने दो दिन पहले हुए निरीक्षण के बाद हुए सुधार के बारे में पूछा। अस्पताल के प्रबंधक प्रवीण कुमार ने बताया कि कई काम हो गए हैं। भवन की मरम्मती का काम बीएमएसआईसीएल का है। डीएम ने बीएमएसआईसीएल को जल्द काम पूरा करने का निर्देश दिया। डीएम ने सदर अस्पताल के गेट पर सांकेतिक बोर्ड लगाने का भी निर्देश दिया।

एसएनसीयू शिफ्ट होगा एमसीएच में :

सदर अस्पताल के एसएनसीयू को एमसीएच में शिफ्ट किया जाएगा। वहीं, एसएनसीयू में आईसीयू खोला जाएगा। इसके अलावा एसीएमओ के कार्यालय को भी तोड़ा जाएगा और वहां मल्टी स्टोरेज भवन बनाया जाएगा। इसमें सभी अधिकारियों के कार्यालय रहेंगे। डीएम ने कहा कि पुराने लेबर रूम को भी तोड़ कर वहां नया भवन बनाने के लिए विभाग के अधिकारियों से बात की जाएगी। इसके अलावा पुराने रजिस्ट्रेशन काउंटर को तोड़कर वहां पार्किंग और पोषण पुनर्वास केंद्र के बच्चों के लिए पार्क बनेगा। इसके अलावा दीदी की रसोई के पीछे किचन गार्डन बनाया जाएगा।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें