ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार मुजफ्फरपुरकम वोटिंग वाले इलाकों में चलाएं जागरूकता अभियान

कम वोटिंग वाले इलाकों में चलाएं जागरूकता अभियान

जिला स्वीप कोषांग के वरीय प्रभारी अधिकारी डीडीसी सुनील कुमार झा ने कहा है कि पिछले चुनाव में जिन इलाकों में वोटिंग कम हुई है, विधानसभा चुनाव से पहले वहां विशेष जागरूकता अभियान चलाया जाये। कलेक्ट्रेट...

कम वोटिंग वाले इलाकों में चलाएं जागरूकता अभियान
मुजफ्फरपुर। वरीय संवाददाता Fri, 18 Sep 2020 03:09 PM
ऐप पर पढ़ें

जिला स्वीप कोषांग के वरीय प्रभारी अधिकारी डीडीसी सुनील कुमार झा ने कहा है कि पिछले चुनाव में जिन इलाकों में वोटिंग कम हुई है, विधानसभा चुनाव से पहले वहां विशेष जागरूकता अभियान चलाया जाये। कलेक्ट्रेट सभागार में गुरुवार को आयोजित बैठक में उन्होंने मतदाता जागरूकता अभियान से संबंधित कई आवश्यक निर्देश दिए।
वरीय प्रभारी अधिकारी सह डीडीसी ने अधिकारियों को कहा कि जागरूकता अभियान के लिए आधुनिक संचार तकनीकों की अधिक से अधिक सहायता ली जाए व भीड़ जुटाने से बचा जाए।उन्होंने सभी बाल विकास परियोजना पदाधिकारियों व डीपीओ आईसीडीएस को निर्देश दिया कि मतदाता जागरूकता कार्यक्रम के तहत विशेषकर मतदाता सूची में नए मतदाताओं को निबंधित  करने के लिए उन्हें लगातार जागरूक किया जाए। विशेषकर जेंडर गैप पर फोकस किया जाए। प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में अधिक से अधिक महिला मतदाताओं का निबंधन करें। साथ ही नए एवं युवा मतदाता को भी जागरूक करते हुए  मतदाता सूची में उनका नाम निबंधित करने के लिए अभियान चलाएं। साथ ही जो छूटे हुए पीडब्ल्यूडी वोटर्स है उन्हें भी चिन्हित करते हुए  मतदाता सूची में उनका नाम निबंधित करने हेतु जागरूकता कार्यक्रम चलाएं। मतदाता जागरूकता अभियान के लिए उन्होंने सभी विभागों को समन्वय स्थापित करने का भी निर्देश दिया। इसके अलावा सभी मतदान केन्द्र पर मतदाता जागरूकता का बैनर लगवाने जन वितरण प्रणाली बिक्रेता, आशा, आँगनवाड़ी सेविका के माध्यम से जागरूकता कार्यक्रम चलाने, मतदाता हस्ताक्षर अभियान चलाने का भी निर्देश दिया। बैठक में उप निर्वाचन पदाधिकारी संजय कुमार मिश्र,डीपीआरओ कमल सिंह,स्वीप कोषांग के सहायक नोडल पदाधिकारी उदय कुमार झा, जिला प्रोग्राम पदाधिकारी(आईसीडीएस) ललित कुमारी के साथ सभी बाल विकास परियोजना पदाधिकारी उपस्थित थी।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें