DA Image
4 जून, 2020|8:01|IST

अगली स्टोरी

नियमों को ठेंगा दिखा बन रहे भवनों से बढ़ा खतरा

नगर निगम की अनदेखी के बीच शहर में धड़ल्ले से बन रहे मॉल और अपार्टमेंट में मानकों की उपेक्षा शहरवासियों के लिए खतरे की घंटी बजा रही है। एक दिन पहले ही साहू रोड में मॉल व अपार्टमेंट निर्माण के लिए खोदे गए गड्ढे के कारण महतो लेन में सड़क व नाला धंस गये। कई मकानों में दरार आ गई। प्रारंभिक जांच के बाद नगर आयुक्त ने निर्माण पर तत्काल रोक लगा दिया है। 
इस घटना से निर्माण क्षेत्र में निगम की लापरवाही की भी कलई खुली है।  मानक से अधिक गहराई तक नींव के लिए गड्ढे खोदे जाने के कारण उक्त घटना घटने की बात जानकार कह रहे हैं। निर्माण के दौरान स्थलीय जांच और नक्श पास करने में अभियंताओं की हीलाहवाली से शहरवासी खतरे की जद में आ रहे हैं। 
चार मकानों को खाली करने का आदेश 
शनिवार को घटना के बाद सिटी मैनेजर ओम प्रकाश के नेतृत्व में जांच के लिए पहुंची टीम ने पाया है कि भवन निर्माण के लिए बिल्डर ने सुरक्षा मानकों का ख्याल नहीं रखा। सड़क व नाला के धंसने के साथ कई मकानों में दरारें भी आयी हैं। घटनास्थल से सटे चार परिवार को तत्काल हादसे की आशंका को लेकर मकान खाली करने का आदेश दिया गया है। 
नगर आयुक्त ने नक्शे के साथ किया तलब: नगर आयुक्त मनेश कुमार मीणा ने बिल्डर को नक्शा और मॉल-अपार्टमेंट के कागजात के साथ नगर निगम में तलब किया है। सोमवार को इसकी पड़ताल होगी। नगर निगम ने ऐसे भवन के निर्माण पर कड़ी नजर रखने और और इसके लिए कमेटी बनाने का भी निर्णय लिया है।   

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Rules are overstated buildings are under threat