ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार मुजफ्फरपुरमौत पर बवाल, सीतामढ़ी एनएच घंटों जाम

मौत पर बवाल, सीतामढ़ी एनएच घंटों जाम

सड़क हादसे में घायल मजदूर की मौत के बाद आक्रोशित परिजनों व ग्रामीणों ने मुआवजे की मांग को लेकर बुधवार सुबह झपहां में बवाल किया। लोगों ने सीतामढ़ी एनएच 77 पर लाश रखकर सड़क को जाम कर दिया और जगह-जगह...

मौत पर बवाल, सीतामढ़ी एनएच घंटों जाम
हिन्दुस्तान टीम,मुजफ्फरपुरThu, 23 Jan 2020 01:23 AM
ऐप पर पढ़ें

सड़क हादसे में घायल मजदूर की मौत के बाद आक्रोशित परिजनों व ग्रामीणों ने मुआवजे की मांग को लेकर बुधवार सुबह झपहां में बवाल किया। लोगों ने सीतामढ़ी एनएच 77 पर लाश रखकर सड़क को जाम कर दिया और जगह-जगह आगजनी की। इस दौरान एक वाहन का शिशा भी तोड़ दिया। प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी कर प्रदर्शन भी किया। वहीं, चार घंटे बाद प्रशासन की ओर से मुआवजे का चेक मिलने के बाद लोगों ने जाम हटाया। मृतक झपहां उदन गांव के भुजुंगी साह का पुत्र 22 वर्षीय मुन्ना साह था।

जाम के दौरान एसकेएमसीएच से सीआरपीएफ कैंप तक छह किमी में वाहनों की कतार लग गयी। सूचना पर पहुंची पुलिस टीम ने जाम हटाने की कोशिश की, लेकिन परिजनों ने मुआवजे के बिना जाम हटाने से इंकार कर दिया। इसके बाद बोचहां सीओ सत्येंद्र सिंह व अहियापुर थानाध्यक्ष विकास कुमार मौके पर पहुंचे और मृतक के परिजनों को चार लाख रुपये का चेक दिया। इसके बाद परिजन लाश को रोड से हटाकर दाह संस्कार के लिए ले गए और जाम समाप्त हुआ। इससे पहले झपहां पंचायत के मुखिया आनंद लाल साह, पूर्व मुखिया सुरेश साह, मुखिया प्रत्याशी संजीव साह व भीखनपुर के मुखिया सुरेश पासवान ने लोगों को समझाने की कोशिश की। वहीं, जाम की सूचना मिलने पर बोचहां विधायक बेबी कुमारी भी मौके पर पहुंची और पीड़ितों से बातचीत की।

अगले महीने होने वाली थी शादी :

इस दौरान भुजुंगी ने पुलिस को बताया कि उसको चार बेटी व एक बेटा मुन्ना था। उसकी अगले महीने शादी होनी थी। घर बनाने के लिए सोमवार को कांटी में अपने मामा से कर्ज लेने गया था। रुपये लेकर लौटने के दौरान पहाड़पुर गांव के समीप स्कूटी की चपेट में आने से वह गंभीर रूप से घायल हो गया। स्थानीय लोगों ने उसे एसकेएमसीएच में भर्ती कराया। डॉक्टर ने बेहतर इलाज के लिए उसे पटना रेफर कर दिया। मंगलवार सुबह पीएमचीएच में इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। मामले में अहियापुर थानाध्यक्ष ने बताया कि दो दिन पहले कांटी के पहाड़पुर में हुए हादसे में मुन्न गंभीर रूप से जख्मी को गया था। इलाज के दौरान मंगलवार सुबह उसकी पीएमसीएच में मौत हो गयी। मुआवजे की मांग को लेकर परिजनों ने एचएच जाम किया था। उन्हें मुआवजे का चेक सौंप दिया गया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें