ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News बिहार मुजफ्फरपुरआरपीएफ ने ट्रेनों में चलाया ‘मेरी सहेली अभियान

आरपीएफ ने ट्रेनों में चलाया ‘मेरी सहेली अभियान

जंक्शन पर शनिवार को दोपहर बाद आरपीएफ मुजफ्फरपुर ने ‘मेरी सहेली अभियान चलाया। इस दौरान मेल-एक्सप्रेस ट्रेनों में अकेले सफर कर रही महिलाओं से फीडबैक...

आरपीएफ ने ट्रेनों में चलाया ‘मेरी सहेली अभियान
हिन्दुस्तान टीम,मुजफ्फरपुरSat, 18 May 2024 06:30 PM
ऐप पर पढ़ें

मुजफ्फरपुर, वरीय संवाददाता।
जंक्शन पर शनिवार को दोपहर बाद आरपीएफ मुजफ्फरपुर ने ‘मेरी सहेली अभियान चलाया। इस दौरान मेल-एक्सप्रेस ट्रेनों में अकेले सफर कर रही महिलाओं से फीडबैक लिया गया। उनकी यात्रा के दौरान आने वाली परेशानियां और समस्यायों को जाना गया। महिलाओं ने कोच में अनाधिकृत यात्रियों के प्रवेश की अधिक शिकायतें कीं।

इसके बाद आरपीएफ ने कुछ ट्रेनों से स्लीपर और एसी थ्री टियर में घुसे अनाधिकृत यात्रियों को उतारा भी। इससे प्लेटफॉर्म पर गहमागहमी भी बन गयी। दोपहर में मिथिला एक्सप्रेस, मौर्य एक्सप्रेस, आम्रपाली एक्सप्रेस, कटिहार हमसफर, वैशाली सुपरफास्ट और स्वतंत्रता सेनानी डाउन में ‘मेरी सहेली अभियान चलाया गया। अभियान दारोगा सुष्मिता कुमारी के नेतृत्व में चला। इंस्पेक्टर मनीष कुमार ने बताया कि ‘मेरी सहेली विशेषकर ट्रेन में अकेले सफर कर रही महिलाओं की सुरक्षा और देखरेख के लिए बनायी गयी है। इसके लिए आरपीएफ को विशेष टैब दिया गया है, जिसपर संबंधित ट्रेनों में कौन महिला अकेले सफर कर रही है उसकी पूरी जानकारी उपलब्ध होती है। यह सुविधा राजधानी एक्सप्रेस को छोड़कर लगभग सभी मेल-एक्सप्रेस ट्रेनों में उपलब्ध है।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।