DA Image
26 सितम्बर, 2020|8:30|IST

अगली स्टोरी

आरपीएफ ने यात्री बनकर दलाल को दबोचा, घर से 27 ई-टिकट जब्त

आरपीएफ ने यात्री बनकर दलाल को दबोचा, घर से 27 ई-टिकट जब्त

आरपीएफ व नगर पुलिस की संयुक्त कार्रवाई में सोमवार को एक रेल टिकट दलाल को रंगेहाथ गिरफ्तार किया गया। पंकज मार्केट निवासी असीत कुमार को टिकट बेचने के क्रम में सरैयागंज स्थित एक होटल के पास से दबोचा गया। आरपीएफ नगर थाने के हाजत में उससे पूछताछ कर रही है। उससे मिली जानकारी के आधार पर कई जगहों छापेमारी भी की जा रही है। टीम ने उसके पंकज मार्केट स्थित आवास पर भी छापेमारी की। इस दौरान वहां से एक लैपटॉप, 2300 रुपये नकद व 27 पुराने तत्काल ई टिकट बरामद किए गए। टिकट उसने अपने आधार कार्ड से कटाए थे। अधिकांश टिकट दिल्ली के हैं, जिसकी कीमत 55 हजार रुपये है।

आरपीएफ व नगर पुलिस टिकट दलाल को गिरफ्तार करने के लिए पिछले चार दिनों से लगी थी। आरपीएफ के एक अधिकारी ने यात्री बनकर टिकट दलाल से मुजफ्फरपुर से बेतिया के प्रीमियम तत्काल टिकट की मांग की थी। पहले दो दिनों तक तो वह टालता रहा, लेकिन एक दिन पहले ही उसने बताया कि टिकट बेतिया से आनंद विहार के लिए उपलब्ध करा दिया जाएगा। 1600 रुपये के टिकट के उसने 2500 रुपये मांगे थे। आरपीएफ अधिकारी के हामी भरे जाने के बाद उसने टिकट के लिए सोमवार की दोपहर सरैयागंज स्थित एक होटल के पास बुलाया था। पहले से जाल बिछाये आरपीएफ व नगर पुलिस उसे टिकट के साथ दबोचने में कामयाब रही। इस छापेमारी दल में आरपीएफ इंस्पेक्टर वेद प्रकाश शर्मा, महिला उपनिरीक्षक सुष्मिता, केके पासवान, शबनम बानो, सुभाष पांडेय व सीआईबी के मिथिलेश कुमार शामिल थे।

वीआईपी ग्राहकों को ही बेचा करता था टिकट

गिरफ्तार असीत से आरपीएफ पूछताछ कर रही है। अबतक की पूछताछ में यह बात सामने आई है कि वह कई वर्षों से यह धंधा अपने घर से ही किया करता था। इस काम में सहयोग करने वाले दोस्तों के भी उसने नाम बताए हैं, जिनकी पहचान करते हुए उनकी गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है। उसने आरपीएफ से पूछताछ में बताया है कि वह सामान्य यात्रियों की बजाय शहर के वीआईपी लोगों के लिए ही अधिक काम करता था। वे वीआईपी इसके नियमित ग्राहक बन गए थे और इसे खुद के पकड़ाने का डर नहीं था। इसी बीच उसके धंधे की भनक आरपीएफ को लग गई और आरपीएफ की जाल में वह सोमवार को फंस गया।

पंकज मार्केट निवासी टिकट दलाल को सरैयागंज से सोमवार को गिरफ्तार किया गया है। उससे पूछताछ के आधार पर छापेमारी की जा रही है। आरपीएफ उसका पिछला रिकॉर्ड भी खंगाल रही है। पूछताछ के बाद उसे जेल भेजा जाएगा।

-वेद प्रकाश शर्मा, आरपीएफ इंस्पेक्टर

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:RPF arrested Dalal as a passenger seized 27 e-tickets from home