DA Image
15 जुलाई, 2020|7:48|IST

अगली स्टोरी

कोरोना को हराकर लौटे घर, खुशी से खिले चेहरे

corona infection found in three people who returned to amethi from mumbai

मुजफ्फरपुर के कोरोना पॉजिटिव तीन मरीजों की फॉलोअप जांच में वायरस की पुष्टि नहीं होने पर सोमवार की सुबह एनएच 28 स्थित कोरोना केयर सेंटर से इनको डिस्चार्ज कर दिया गया। डिस्चार्ज होने के बाद तीनों ने स्वास्थ्य अधिकारियों के साथ डॉक्टरों व मेडिकल स्टाफ को धन्यवाद दिया। इस दौरान सीएस डॉ. एसपी सिंह, एसीएमओ डॉ. विनय कुमार शर्मा, कंट्रोल रूम के मेडिकल अधिकारी डॉ. सीके दास, डॉ. एसके पांडेय समेत कई अन्य उपस्थित थे।
बीते नौ मई को मुशहरी के तीन मरीजों में वायरस की पुष्टि हुई थी। इनका इलाज मुजफ्फरपुर में ही चला। डब्ल्यूएचओ के दिशा-निर्देश पर इनकी फॉलोअप जांच की गई। सीएस ने बताया कि तीनों की बेहतर काउंसलिंग हुई है। इनको कोरोना से बचाव की जानकारी दी गई। इन्हें स्थानीय स्तर पर भी लोगों को जागरूक करने के लिए कहा गया है।
इधर, इनके घर लौटने के दौरान कोरोना केयर सेंटर में अन्य भर्ती पॉजिटिव मरीज भी खुश थे। एक-दूसरे को बधाई दे रहे थे। अन्य भी अपनी दोबारा जांच कराने के लिए कह रहे थे। देर रात को रिपोर्ट आने के बाद इन तीनों के साथ अन्य भयभीत मरीजों ने भी राहत की सांस ली है। सीएस ने बताया कि तय प्रोटोकॉल के तहत पॉजिटिव मरीजों की फॉलोअप जांच कराई जाएगी। इलाज भी किया जा रहा है। मेडिकल टीम इनपर लगातार नजर रख रही है।

 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Return home after defeating Corona faces blossoming happily