ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार मुजफ्फरपुरपहले काम कर चुके कंप्यूटर शिक्षकों की हाईस्कूल में हो बहाली

पहले काम कर चुके कंप्यूटर शिक्षकों की हाईस्कूल में हो बहाली

सरकारी स्कूलों में पूर्व में कंप्यूटर शिक्षक के रूप में काम कर चुके अभ्यर्थियों ने हाईस्कूल में बहाली की मांग की है। इस बार की होने वाली बहाली के लिए अभ्यर्थियों ने यह मुद्दा उठाते हुए सरकार से मांग...

पहले काम कर चुके कंप्यूटर शिक्षकों की हाईस्कूल में हो बहाली
मुजफ्फरपुर। वरीय संवाददाताWed, 29 Apr 2020 02:34 PM
ऐप पर पढ़ें

सरकारी स्कूलों में पूर्व में कंप्यूटर शिक्षक के रूप में काम कर चुके अभ्यर्थियों ने हाईस्कूल में बहाली की मांग की है। इस बार की होने वाली बहाली के लिए अभ्यर्थियों ने यह मुद्दा उठाते हुए सरकार से मांग की है। बिहार कंप्यूटर शिक्षक वेलफेयर एसोशिएसन के तहत अभ्यर्थियों ने इसे लेकर सरकार को पत्र भेजा है।
अभ्यर्थियों ने कहा कि जिले समेत सूबे के सरकारी विद्यालयों में आठ वर्ष तक कंप्यूटर शिक्षक के रूप में हमलोगों ने काम किया है। इसके बाद कुछ शिक्षकों ने एसटीईटी 2019 में भाग लिया और उतीर्ण भी हुए हैं। हमलोगों की उम्र लगभग अन्य सरकारी नौकरी के लिए समाप्त हो चुकी है। अध्यक्ष दिलीप कुमार समेत अन्य अभ्यर्थियों ने कहा कि हमलोग लगातार कंप्यूटर शिक्षक बनने के लिए हर स्तर पर मांग करते रहे हैं। शिक्षा मंत्री की ओर से आश्वासन दिया गया कि हमलोगों को एसटीईटी 2019 के माध्यम से नियुक्ति में कुछ अतिरिक्त छूट दी जाएगी।

नए सृजित एक हजार कंप्यूटर शिक्षक पद के लिए रखी मांग
अभ्यर्थियों ने कहा कि 21 अप्रैल 2020 को नए सृजित 1000 कंप्यूटर शिक्षक पद में कुछ बोनस अंक या 20 फीसदी सीट आरक्षित करने की हमने मांग की है। ऐसा होने पर काम करने के बाद भी बेरोजगार हो चुके कंप्यूटर अभ्यर्थियों को रोजगार मिलेगा। कहा कि यह मांग एसटीईटी पास अभ्यर्थियों के लिए ही की गई है।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें