ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार मुजफ्फरपुरपंचायतों की रिक्ति में नहीं किया गया आरक्षण रोस्टर का पालन

पंचायतों की रिक्ति में नहीं किया गया आरक्षण रोस्टर का पालन

छठे चरण के शिक्षक नियोजन को लेकर 12 जुलाई को आयोजित काउंसिलिंग कैंप में आरक्षण रोस्टर का पालन सही तरीके से नहीं किया गया। छात्र राजद के प्रदेश...

पंचायतों की रिक्ति में नहीं किया गया आरक्षण रोस्टर का पालन
हिन्दुस्तान टीम,मुजफ्फरपुरWed, 04 Aug 2021 10:41 PM
ऐप पर पढ़ें

मुजफ्फरपुर। वरीय संवाददाता

छठे चरण के शिक्षक नियोजन को लेकर 12 जुलाई को आयोजित काउंसिलिंग कैंप में आरक्षण रोस्टर का पालन सही तरीके से नहीं किया गया। छात्र राजद के प्रदेश महासचिव अमरेन्द्र कुमार ने मुख्यमंत्री, अपर मुख्य सचिव, प्राथमिक शिक्षा निदेशक एवं डीएम मुजफ्फरपुर से मामले की जांच की मांग करते हुए दोषी पदाधिकारियों पर कार्रवाई की अपील की है। छात्र राजद के साथ अन्य अभ्यर्थियों ने भी जांच की मांग की है।

अभ्यर्थियों ने कहा कि पंचायत शिक्षक नियोजन इकाई से प्राप्त चयन सूची को जिला कार्यालय की ओर से जांच के बाद एनआईसी की वेबसाइट पर अपलोड कर दिया गया। अपलोड की गई चयन सूची के अवलोकन से प्रतीत होता है कि पंचायत शिक्षक नियोजन इकाई के सदस्य सचिव की ओर से विभागीय दिशा-निर्देशों के अंतर्गत आरक्षण रोस्टर का पालन नहीं किया गया है। जिले की कुल 14 पंचायत शिक्षक नियोजन इकाई में चयनित शिक्षक अभ्यर्थियों के चयन सूची को देखने के बाद स्पष्ट रूप से यह निर्णय लिया जा सकता है कि नियोजन इकाई ने व्यक्तिगत स्वार्थ की पूर्ति के लिए ही जानबूझकर आरक्षण रोस्टर का पालन नहीं किया है। चंदनपट्टी, मड़वन समेत कई नियोजन इकाई इसमें शामिल हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें