ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार मुजफ्फरपुरएफआईआर में गलत धारा पर रिपोर्ट तलब

एफआईआर में गलत धारा पर रिपोर्ट तलब

तेल कारोबारी छोटन चौधरी की हत्या से पहले लापता होने की एफआईआर में गलत धारा लगाने पर जोनल आईजी नैयर हसनैन खान ने रिपोर्ट तलब की है। आईजी ने एसएसपी मनोज कुमार से सात दिनों में इसकी जांचकर रिपोर्ट मांगी...

एफआईआर में गलत धारा पर रिपोर्ट तलब
हिन्दुस्तान टीम,मुजफ्फरपुरFri, 24 May 2019 01:01 AM
ऐप पर पढ़ें

तेल कारोबारी छोटन चौधरी की हत्या से पहले लापता होने की एफआईआर में गलत धारा लगाने पर जोनल आईजी नैयर हसनैन खान ने रिपोर्ट तलब की है। आईजी ने एसएसपी मनोज कुमार से सात दिनों में इसकी जांचकर रिपोर्ट मांगी है। साथ ही थानेदार के खिलाफ निलंबन या विभागीय कार्रवाई को लेकर मंतव्य भी मांगा है।

बीते दिनों आईजी ने छोटन चौधरी हत्याकांड की समीक्षा की थी। उन्होंने डीआईजी और एसएसपी से इस संबंध में रिपोर्ट मांगी थी। रिपोर्ट मिलने के बाद आईजी ने समीक्षा की। इसमें भादवि 509 लगाया गया था जबकि आवेदन के मुताबिक भादवि 506 होना चाहिए था। इसके अलावा भादवि 364 को भी नहीं लगाया था।

हत्या की धारा जोड़ी जाएगी :

अब इस मामले में पुलिस हत्या की धारा जोड़ेगी। इसके लिए कोर्ट में अर्जी दी जाएगी। इसके अलावा गलत धारा लगने को लेकर शुद्धि पत्र भी देगी। बताया जाता है कि भादवि 506 के बदले 509 अंकित हो गया था। यह लिखने में भूलवश हुआ। हालांकि, इससे केस पर कोई विशेष फर्क नहीं पड़ेगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें