ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार मुजफ्फरपुरबांध टूटने पर अभियंताओं से जांच रिपोर्ट तलब

बांध टूटने पर अभियंताओं से जांच रिपोर्ट तलब

डीएम आलोक रंजन घोष ने मंगलवार को बेनीपुर स्थित बागमती की दक्षिणी उपधारा पर बने कॉफर बांध का निरीक्षण किया। आठ दिन में दूसरी बार टूटे उक्त बांध की मरम्मत की समीक्षा करने आए डीएम ने संवेदक को कार्य में...

बांध टूटने पर अभियंताओं से जांच रिपोर्ट तलब
हिन्दुस्तान टीम,मुजफ्फरपुरWed, 10 Jul 2019 04:24 PM
ऐप पर पढ़ें

डीएम आलोक रंजन घोष ने मंगलवार को बेनीपुर स्थित बागमती की दक्षिणी उपधारा पर बने कॉफर बांध का निरीक्षण किया। आठ दिन में दूसरी बार टूटे उक्त बांध की मरम्मत की समीक्षा करने आए डीएम ने संवेदक को कार्य में तेजी लाने का निर्देश दिया। वहीं डीएम ने अभियंताओं से बांध टूटने से संबंधित रिपोर्ट तलब की है।

वहीं मौके पर उपस्थित बागमती प्रमंडल रुनीसैदपुर के सहायक अभियंता कुलानंद पंडित से बांध से संबंधित निर्माण कार्य की योजना, उदेश्य, खर्च का बजट समेत कई सवाल किए। उन्होंने सवालिया लहजे में पूछा कि क्या इस स्थिति के बारे में आपने पहले से अपेक्षा की थी जो टूट सकता है। दूसरी ओर सहायक अभियंता मो. शब्बीर ने बताया कि डैम टूटा नहीं है बल्कि ओवरटॉप किया है। सहायक अभियंता ने कहा कि पानी का दबाव होने के कारण व अचानक पानी आने के कारण ओवरटॉप किया है और नया बांध होने के कारण क्षतिग्रस्त हो गया। दो दिनों के अंदर पुन: मरम्मत कर ली जाएगी।

दूसरी ओर स्थानीय मछुआरों की सहायता से टूटे भाग पर बांस-बल्ला गाड़ा जा रहा था, इसके अंदर रेत की बोरी रखने की बात बताई जा रही थी। इस बीच लगातार हो रही बारिश के कारण मरम्मत कार्य में तेजी नहीं देखी गई। मौके पर डीडीसी उज्जवल कुमार, डीपीआरओ फैयाज अख्तर, कार्यपालक अभियंता मो. शब्बीर, औराई वीडिओ सत्येंद्र यादव, सीओ शंकर लाल विश्वास समेत कई लोग मौजूद थे। विधायक ने सीएम से की जांच की मांग : विधायक डॉ. सुरेंद्र कुमार ने सीएम से मिलकर आवेदन दिया। इसमें उपधारा पर निर्मित कॉफर बांध टूटने की उच्चस्तरीय जांच की मांग की है। विधायक ने बताया कि सीएम ने उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें