ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार मुजफ्फरपुरनाला से गाद निकाल सड़क किनारे छोड़ा, चलना मुश्किल

नाला से गाद निकाल सड़क किनारे छोड़ा, चलना मुश्किल

नाला से गाद निकालकर सड़क पर छोड़ दिए जाने के कारण कई महत्वपूर्ण सड़कों पर चलना मुश्किल हो गया है। ये गाद सड़क पर सूखकर वाहनों के टायर से धूल बन हवा...

नाला से गाद निकाल सड़क किनारे छोड़ा, चलना मुश्किल
हिन्दुस्तान टीम,मुजफ्फरपुरSun, 05 Dec 2021 10:40 PM
ऐप पर पढ़ें

मुजफ्फरपुर। वरीय संवाददाता

नाला से गाद निकालकर सड़क पर छोड़ दिए जाने के कारण कई महत्वपूर्ण सड़कों पर चलना मुश्किल हो गया है। ये गाद सड़क पर सूखकर वाहनों के टायर से धूल बन हवा में घुल रहे हैं। इससे इन मार्गों में प्रदूषण का स्तर खतरनाक हद तक बढ़ जा रहा है। चार चक्के पीछे चलने वाले राहगीर गाद वाली धूल के कारण खांसते हुए गुजरने को मजबूर होते हैं।

अघोरिया बाजार से आरडीएस कॉलेज तक नाले का गाद निकालकर नगर निगम की सफाई टीम ने सड़क पर डाल दिया। बीते 10 दिन से सड़क पर पड़े ये गाद सूख चुके हैं। कुछ जगहों से नगर निगम ने रविवार को आधी अधूरी गाद उठवाई तो शेष को सड़क पर ही छोड़ दिया गया। इसी तरह वार्ड 10 में जयप्रभा नगर में नाले की सफाई कर गाद सड़क पर छोड़ दिया गया। वार्ड 10 के पार्षद अभिमन्यु चौहान ने इसको उठवाने के लिए कई बार नगर निगम के बहलखाना प्रभारी से आग्रह किया। लेकिन, गाद नहीं उठा। इस मोहल्ला में रविवार को एक बारात आनी थी। बारात को इसी सड़क से होकर दरवाजा तक जाना था। वार्ड पार्षद ने इसके लिए नगर निगम के व्हाट्सएप ग्रुप पर शिकायत डाली। इसके बाद नगर आयुक्त विवेक रंजन मैत्रेय सक्रिय हुए और बहलखाना प्रभारी और सफाई इंचार्ज को व्हाट्सएप पर ही नसीहत जारी की। इसके बाद देर शाम में जयप्रभा नगर में सड़क पर से गाद को हटाया गया। इसी तरह शहर में एक दर्जन से अधिक मोहल्लों में नाले की सफाई के बाद सड़क पर गाद को छोड़ दिया गया है।

गाद छोड़ने पर 1000 रुपये शुल्क का है प्रावधान :

तीन माह पहले बोर्ड की बैठक में निर्णय लिया गया था कि सड़क पर कोई एजेंसी या व्यक्ति गाद या किसी तरह का मलबा डालेगा तो उससे प्रति ट्रैक्टर 1000 रुपये शुल्क वसूलकर नगर निगम प्रशासन हटवाएगा। सवाल है कि यहां खुद नगर निगम ने ही सड़क पर नाले से गाद निकालकर डाल दिया है। ऐसे में किससे 1000 रुपये प्रति ट्रैक्टर शुल्क की वसूली होगी। नगर आयुक्त ने बताया कि शहर की सभी सड़कों से शीघ्र ही नाले से निकला गाद उठवा लिया जाएगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें