ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार मुजफ्फरपुरबागमती बांध का रेनकट 24 घंटे में करें दुरुस्त वरना होगी कार्रवाई

बागमती बांध का रेनकट 24 घंटे में करें दुरुस्त वरना होगी कार्रवाई

नदियों में उफान और बिगड़े हालात के बीच शनिवार को डीएम आलोक रंजन घोष ने औराई की स्थिति का जायजा लिया। विभागीय लापरवाही को देखते ही उन्होंने कई अफसरों को फटकार लगाई। बागमती परियोजना के कार्यपालक अभियंता...

बागमती बांध का रेनकट 24 घंटे में करें दुरुस्त वरना होगी कार्रवाई
हिन्दुस्तान टीम,मुजफ्फरपुरSun, 14 Jul 2019 05:51 PM
ऐप पर पढ़ें

नदियों में उफान और बिगड़े हालात के बीच शनिवार को डीएम आलोक रंजन घोष ने औराई की स्थिति का जायजा लिया। विभागीय लापरवाही को देखते ही उन्होंने कई अफसरों को फटकार लगाई। बागमती परियोजना के कार्यपालक अभियंता को अगले 24 घंटे में बांध के सारे रेनकट को दुरुस्त करने का निर्देश दिया। इससे पहले प्रखंड कार्यालय में डीएम ने बाढ़ से निपटने की तैयारियों की समीक्षा की और नदियों के रुख पर अफसरों से विमर्श किया। जिला परिषद प्रतिनिधि संजय किंकर ने बागमती परियोजना बांध की सुरक्षा के लिए होमगार्ड की प्रतिनियुक्ति व उत्तरी तटबंध व दक्षिणी तटबंध की महेशवारा, भरथुआ पंचायत में कई जगह रेनकट की मरम्मत की मांग की। डीएम ने बागमती परियोजना के कार्यपालक अभियंता को आदेश दिया। निर्देशित किया कि तटबंध पर प्रतिनियुक्त सभी होमगार्ड जवानों की हाजिरी रजिस्टर बनाकर प्रतिदिन इसकी सूचना डीएम कार्यालय को दें। डीएम ने औराई जाले पथ स्थित महेश स्थान के निकट बन रहे पुल के डायवर्सन का भी जायजा लिया। यातायात सुचारू करने के लिए पीडब्ल्यूडी के पदाधिकारी को दिशा निर्देश दिया। औराई रतवारा पथ पर समय से सही काम नहीं पूरा करने व सड़क को दो माह पूर्व काटकर डायवर्सन गलत ढंग से बनाने की शिकायत पर अधिकारियों को कार्रवाई की चेतावनी दी।

जमींदारी बांध का भी निरीक्षण

डीएम ने औराई स्थित जमींदारी बांध का भी निरीक्षण किया। वहां जिप सदस्य ने बताया कि इस बांध के टूटे रहने से बाढ़ के कारण औराई मुख्यालय की नौ पंचायतें जलमग्न हो जाती हैं। इस मामले में एसडीओ पूर्वी कुंदन कुमार ने बताया कि लखनदेई तटबंध निर्माण की डीपीआर तैयार हो चुकी है। तटबंध बागमती के तर्ज पर बनेगा। मौके पर बीडीओ सत्येन्द्र कुमार यादव, सीओ शंकरलाल विश्वास, मुखिया अफरोज आलम उर्फ चांद, कांग्रेस अध्यक्ष मो अबु बकर, विनोद कुमार ,अशफाक अहमद राईन, मणि कुमार, गुड्डू सिंह, मो वसीम, गजनफर हुसैन समेत कई लोग थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें