ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News बिहार मुजफ्फरपुरपीजी सेकेंड सेमेस्टर की 4500 कॉपियों की दोबारा जांच शुरू

पीजी सेकेंड सेमेस्टर की 4500 कॉपियों की दोबारा जांच शुरू

बीआरएबीयू में सोमवार को छात्र संवाद का आयोजन किया गया। अध्यक्षता प्रॉक्टर प्रो. वीएस राय ने की। संवाद में डीएसडब्यू प्रो. अभय कुमार सिंह, परीक्षा...

पीजी सेकेंड सेमेस्टर की 4500 कॉपियों की दोबारा जांच शुरू
हिन्दुस्तान टीम,मुजफ्फरपुरMon, 27 May 2024 09:00 PM
ऐप पर पढ़ें

मुजफ्फरपुर, वरीय संवाददाता।
बीआरएबीयू में सोमवार को छात्र संवाद का आयोजन किया गया। अध्यक्षता प्रॉक्टर प्रो. वीएस राय ने की। संवाद में डीएसडब्यू प्रो. अभय कुमार सिंह, परीक्षा नियंत्रक प्रो. टीके डे और विकास अधिकारी डॉ पंकज कुमार भी शामिल हुए। संवाद में पीजी सेकेंड सेमेस्टर के कई छात्रों ने रिजल्ट के नहीं सुधार होने की शिकायत की। इसपर परीक्षा नियंत्रक ने कहा कि पीजी में 4500 कॉपियों की फिर से जांच कराई जा रही है। जल्द ही इसका रिजल्ट आ जायेगा। प्रॉक्टर ने कहा कि हमलेाग छात्र संवाद की तरह ही एक और संवाद करने पर विचार कर रहे हैं। इसमें कॉलेजों, शिक्षकों और कर्मियों की शिकायतें सुनी जाएंगी। महीने में एक दिन ऐसी व्यवस्था करने पर विचार किया जा रहा है।

छात्र संवाद में पेंडिंग क्लीयर होने पर एमडीडीएम की छात्रा पूनम ने विवि के परीक्षा नियंत्रक को धन्यवाद भी दिया। संवाद में बीसीए के कई छात्रों ने कहा कि उनलोगों को फोर्थ सेमेस्टर में प्रमोट कर दिया गया है, इस कारण कॉलेज छठे सेमेस्टर का प्रोजेक्ट नहीं ले रहा है। छात्रों ने शपथ पत्र के साथ छठे सेमेस्टर में परीक्षा फार्म भरवाने की मांग की। एलएनडी कॉलेज मोतिहारी से आई अंशिका ने कहा कि वह सत्र 2020-23 की छात्रा है। पार्ट टू में सब्सिडियरी का रिजल्ट अबतक नहीं जुड़ा है। छात्रा मूर्ति कुमारी ने कहा कि वह पीजी सत्र 2021-23 की छात्रा है। नंबर कम आने पर उसने आरटीआई लगाई, लेकिन बीते अगस्त से लेकर अबतक उसे कॉपी नहीं दी गई। इसके बाद इस मामले की छानबीन की गई। पता चला कि उस समय की जो एजेंसी थी, उसकी गड़बड़ी के कारण कॉपी नहीं मिल रही है। मामले को परीक्षा बोर्ड में ले जाने की बात कही गई। आरबीबीएम की छात्रा दिव्या भारती ने कहा कि स्नातक पहले सेमेस्टर सत्र 2023-27 में उसका एमडीसी का नंबर नहीं जुड़ा है। एक अन्य छात्रा ने भी वैल्यू एडेड कोर्स का नंबर नहीं जुड़ने की शिकायत की। एमजेके कॉलेज बेतिया से आये एक छात्र ने कहा कि उसे लाइब्रेरी से किताबें नहीं मिल रही हैं। एक निजी बीएड कॉलेज की शिकायत लेकर भी छात्र पहुंचे।

संवाद में परीक्षा विभाग के दीपेंद्र भारद्वाज, डीएसडब्ल्यू कार्यालय के चंदन कुमार, परीक्षा विभाग के रंजीत कुमार, नवीन कुमार, अक्षय कुमार भी मौजूद रहे।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।