ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार मुजफ्फरपुरइस कॉलेज में डेंगू के लिए ओपीडी सेवा शुरू

इस कॉलेज में डेंगू के लिए ओपीडी सेवा शुरू

मुजफ्फरपुर में डेंगू के बढ़ रहे प्रकोप को देखते हुए आरबीटीएस होम्योपैथी कॉलेज एवं अस्पताल में विशेष ओपीडी की व्यवस्था की गई है। स्वास्थ्य विभाग के निर्देश पर मेडिकल कॉलेज प्रशासन ने होम्योपैथी दवाओं...

इस कॉलेज में डेंगू के लिए ओपीडी सेवा शुरू
कार्यालय संवाददाता,मुजफ्फरपुरSun, 18 Nov 2018 06:29 PM
ऐप पर पढ़ें

मुजफ्फरपुर में डेंगू के बढ़ रहे प्रकोप को देखते हुए आरबीटीएस होम्योपैथी कॉलेज एवं अस्पताल में विशेष ओपीडी की व्यवस्था की गई है। स्वास्थ्य विभाग के निर्देश पर मेडिकल कॉलेज प्रशासन ने होम्योपैथी दवाओं से इलाज शुरू किया है। सोमवार से इसको और बेहतर कर दिया जाएगा।

दरअसल, मुजफ्फरपुर में स्थानीय स्तर पर डेंगू बीमारी के मरीज मिल रहे हैं। दूसरे राज्यों से बीमारी लेकर नौकरी पेशा वाले लोग काफी संख्या में जिले में आए हैं। इसके कारण आईडीएसपी (इंटीग्रेटेड डिजीज सर्विलांस प्रोग्राम) पटना ने अलर्ट किया है। सामान्य बुखार के मरीज को भी एलाइजा किट से जांच करने के लिए कहा गया है। इसको देखते हुए होम्योपैथी के जरिए भी इस बीमारी का इलाज की व्यवस्था की गई है।

कॉलेज के प्राचार्य डॉ. वीएनएस भारती ने बताया कि अगर किसी को डेंगू बीमारी है तो उसके सफलतापूर्वक इलाज की पूरी व्यवस्था है। कई ऐसी दवाएं हैं जिनसे इलाज किया जा सकता है। अस्पताल में भर्ती करने की भी व्यवस्था है। डेंगू के इलाज लिए तत्काल ओपीडी चलाया जा रहा है। इसे और बेहतर किया जा रहा है। जांच में जिन्हें प्लेट्लेस की कमी और डेंगू बीमारी की रिपोर्ट आ रही है, उनका भी इलाज होगा। होम्योपैथ में बहुत अच्छी दवा है। यहां मुफ्त इलाज व दवा की व्यवस्था है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें