ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार मुजफ्फरपुरजनसाधारण के यात्रियों में भगदड़, जवानों से झड़प

जनसाधारण के यात्रियों में भगदड़, जवानों से झड़प

मुजफ्फरपुर-हावड़ा जनसाधारण एक्सप्रेस में सीट पर कब्जा जमाने के लिए मंगलवार को यात्रियों के बीच भगदड़ मच गई। सैकड़ों की संख्या में यात्री यार्ड में पहुंच गए। इससे स्थिति बिगड़ने लगी। आनन-फानन में आरपीएफ...

जनसाधारण के यात्रियों में भगदड़, जवानों से झड़प
हिन्दुस्तान टीम,मुजफ्फरपुरWed, 16 Oct 2019 02:54 PM
ऐप पर पढ़ें

मुजफ्फरपुर-हावड़ा जनसाधारण एक्सप्रेस में सीट पर कब्जा जमाने के लिए मंगलवार को यात्रियों के बीच भगदड़ मच गई। सैकड़ों की संख्या में यात्री यार्ड में पहुंच गए। इससे स्थिति बिगड़ने लगी। आनन-फानन में आरपीएफ ने ट्रेन को अपनी सुरक्षा में ले लिया। यात्रियों को ट्रेन में घुसने से रोकने का प्रयास किया जाने लगा, लेकिन भीड़ अधिक होने के कारण उन्हें यार्ड से हटा पाना मुश्किल हो रहा था।

इस दौरान यात्री व जवानों के बीच कई बार झड़प भी हुई। आरपीएफ की सख्त के बावजूद यात्री जान की परवाह किए बिना ट्रैक पर दौड़ रहे थे। बार-बार उन्हें समझाने का प्रयास किया जा रहा था कि ट्रेन के प्लेटफार्म पर पहुंचने के बाद ही वे सवार हो सकेंगे। यात्री को यह भी बताया जा रहा था कि ट्रेन पूरी खाली है और उन्हें सीट मिल जाएगी, लेकिन यात्री कुछ भी सुनने को तैयार नहीं थे। ट्रेन जब प्लेटफार्म संख्या चार पर पहुंची तो यहां भी सैकड़ों की संख्या में यात्री मौजूद थे। ट्रेन में चढ़ने के दौरान यात्रियों के बीच धक्का-मुक्की हुई। एक-दूसरे के शरीर पर चढ़कर ट्रेन में प्रवेश कर रहे थे। यात्रियों को ट्रेन में सही सलामत चढ़ाने के लिए कई बार रेल पुलिस को सख्ती दिखानी पड़ी। लाठी भी चटकानी पड़ी। कोच में आयी खराबी, 2:17 घंटे देरी से रवाना हुई ट्रेन : जनसाधारण एक्सप्रेस के खुलने का समय दोपहर 3:10 बजे था, लेकिन कोच में खराबी आ जाने के कारण ट्रेन को 2:17 घंटे विलंब से जंक्शन से रवाना किया गया। पहले तो तकनीकी विभाग ने कोच में आयी खराबी को दूर करने का प्रयास किया, लेकिन जब ठीक नहीं हुआ तो दूसरा कोच ट्रेन में जोड़ा गया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें