ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार मुजफ्फरपुरटीबी पीड़ित पत्नी को ईसीजी कराने गोद में ले गया राजू

टीबी पीड़ित पत्नी को ईसीजी कराने गोद में ले गया राजू

टीबी पीड़ित पत्नी कंचन को ईसीजी जांच कराने के लिए राजू को एसकेएमसीएच टीबी सेंटर से जांच केंद्र तक गोद में उठाकर ले जाना पड़ा। उसे टीबी सेंटर में...

टीबी पीड़ित पत्नी को ईसीजी कराने गोद में ले गया राजू
हिन्दुस्तान टीम,मुजफ्फरपुरSat, 26 Nov 2022 01:40 AM
ऐप पर पढ़ें

मुजफ्फरपुर, वरीय संवाददाता।

टीबी पीड़ित पत्नी कंचन को ईसीजी जांच कराने के लिए राजू को एसकेएमसीएच टीबी सेंटर से जांच केंद्र तक गोद में उठाकर ले जाना पड़ा। उसे टीबी सेंटर में ट्रॉली नहीं मिली। वह शिवहर के तरियानी से पत्नी को टीबी की जांच कराने लेकर आया था।

राजू ने बताया कि पत्नी की तबीयत काफी खराब है। इसलिए वह चल नहीं सकती है। ट्रॉलीमैन से टीबी सेंटर आने के लिए कहा। इसपर उसने पैसे मांगे। पैसे नहीं थे, इसलिए पत्नी को गोद में उठाकर ले जाना पड़ा। इस संबंध में एसकेएमसीएच अधीक्षक डॉ. बाबू साहब झा ने बताया कि ट्रॉलीमैन को टीबी और डॉट्स सेंटर भी मरीजों के लिए जाना है। यदि वे नहीं जा रहे हैं तो कार्रवाई की जाएगी।

ईसीजी सेंटर जाने में हांफ गया राजू

राजू पत्नी को टीबी सेंटर से लेकर ईसीजी सेंटर गया। दोनों की बीच की दूरी करीब 200 मीटर है। इतनी दूर पत्नी को गोद में उठाकर चलने में राजू भी हांफ गया था। उसने बताया कि यदि स्ट्रेचर या ट्रॉली मिल जाती तो आसानी होती। हर पांच -दस कदम चलने के बाद रुक जाना पड़ा।

टीबी सेंटर नहीं जाते हैं ट्रॉलीमैन

टीबी सेंटर के कर्मियों ने बताया कि कई बार ट्रॉलीमैन को कहने के बाद भी वह सेंटर पर नहीं आते हैं। उनका जवाब होता है कि इमजरेंसी से टीबी सेंटर आने में ट्रॉली के पहिये टूट जाते हैं। कई बार मरीजों को जांच कराने पैदल चलकर या गोद में उठाकर ले जाना पड़ता है। एसकेएमसीएच में अभी 35 ट्रॉली और 120 ट्रॉलीमैन काम कर रहे हैं। ट्रॉलीमैन तीन शिफ्ट में काम करते हैं।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें