ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार मुजफ्फरपुरस्टेशन रोड के नाले पर रेलवे-निगम में तकरार

स्टेशन रोड के नाले पर रेलवे-निगम में तकरार

स्टेशन रोड में नाला की जमीन पर दावेदारी को लेकर रेलवे व नगर निगम में तकरार जारी है। कोई भी पीछे हटने के मूड में नहीं है। गुरुवार को जंक्शन पर निर्माण कार्यों का निरीक्षण करने पहुंचे एडीआरएम पीके...

स्टेशन रोड के नाले पर रेलवे-निगम में तकरार
हिन्दुस्तान टीम,मुजफ्फरपुरFri, 22 Feb 2019 11:30 AM
ऐप पर पढ़ें

स्टेशन रोड में नाला की जमीन पर दावेदारी को लेकर रेलवे व नगर निगम में तकरार जारी है। कोई भी पीछे हटने के मूड में नहीं है। गुरुवार को जंक्शन पर निर्माण कार्यों का निरीक्षण करने पहुंचे एडीआरएम पीके सिन्हा ने कहा कि जंक्शन के मुख्य द्वार से गुजर रहा नाला रेलवे की जमीन पर है। नगर

निगम बेवजह रेलवे को परेशान कर रहा है।

उन्होंने कहा कि पहले गंदगी के बहाने परेशान किया गया। जब रेलवे ने नाला निर्माण होने तक पब्लिक शौचालय और अपने सभी कार्यालयों के शौचालय को बंद करा दिया है तो अब नाला की जमीन को लेकर निगम अड़चन लगा रहा है। निगम के अधिकारी कह रहे हैं कि नाला उनकी जमीन पर है। यदि निगम इस मसले का समाधान चाहता है तो जमीन की मापी करा ले। रेलवे तैयार है। रिकॉर्ड के मुताबिक स्टेशन रोड में भी रेलवे की जमीन है।

एडीआरएम ने कहा कि नाला को रेलवे अपनी बाउंड्री के अंदर लाना चाहता है। नाला के कचरे का डिस्पोजल भी रेलवे करेगा। इसपर भी निगम तैयार नहीं है और बाउंड्री का भी निर्माण रोक दिया है। यदि निगम को शहरवासियों के हितों के लिए नाला की जमीन चाहिए तो इसके लिए रेलवे में विधिवत आवेदन करे।

नाला पर निगम का अधिकार: नगर आयुक्त

नगर आयुक्त संजय दूबे ने कहा कि नाला पर हमेशा से निगम का अधिकार रहा है। इसलिए स्टेशन रोड के भी नाला पर निगम का अधिकार है। रेलवे नाला को अपनी बाउंड्री के अंदर करना चाहता है। स्टेशन रोड में यदि नाला की जमीन रेलवे की है तो मोतीझील का नाला निगम का कैसे हो जाएगा। यदि रेलवे स्टेशन रोड के नाला को बाउंट्री के अंदर कर लेगा तो नाला की साफ-सफाई में समस्या होगी। अब नए प्लान में नाला की ऊंचाई सड़क की ऊंचाई के बराबर होगी। इससे स्टेशन रोड की सड़क चौड़ी हो जाएगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें